Iraq Military Base Attack: फ़िलिस्तीन और ईरान के बाद इज़राइल ने इस देश से लिया पंगा, कर दिया हमला?

Iraq Military Base Attack: एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि विस्फोट काल्सो स्थित अड्डे पर हुआ, जहां पूर्व ईरान समर्थक अर्धसैनिक समूह हशेद अल-शाबी तैनात है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Iraq Military Base Attack: दो सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात मध्य इराक में सेना के जवानों और ईरान समर्थक अर्धसैनिक बलों के एक सैन्य अड्डे पर रात में एक "बमबारी" हुई. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्र और एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि विस्फोट कैल्सो बेस पर हुआ, जहां पूर्व ईरान समर्थक अर्धसैनिक समूह हशेद अल-शाबी तैनात है. 

हमले में एक की मौत 

आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए, जबकि सैन्य सूत्र ने बताया कि तीन इराकी सैन्यकर्मी घायल हो गए. हालांकि सूत्रों ने यह नहीं बताया कि हमले के लिए कौन जिम्मेदार था, या यह नहीं बताया कि क्या यह ड्रोन हमला था. जानकारी के मुताबिक, हमले में हथियार और वाहन प्रभावित हुए हैं. अभी तक हमले की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया है. 

गोदामों में धमाके

नाम न छापने की शर्त पर सैन्य अधिकारी ने कहा, "ये हथियार रखने करने वाले गोदामों में धमाके थे, आग अभी भी भड़की हुई है और घायलों की तलाश जारी है." इस्लामिक स्टेट समूह से लड़ने के लिए मुख्य रूप से शिया सशस्त्र समूहों का गठबंधन हशद अल-शाबी अब इराक के सुरक्षा बलों का एक हिस्सा है. 

ईरान समर्थक अर्धसैनिक बलों पर हमला इजरायल और तेहरान समर्थित फिलिस्तीनी आतंकवादियों हमास के बीच युद्ध को लेकर बढ़ते क्षेत्रीय तनाव के बीच हुआ है. 

calender
20 April 2024, 08:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो