दिल्ली सरकार के द्वारा भारतीय विश्व व्यापार मेले में 21 नवंबर को दिल्ली दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया है। बता दे, इस मेले का आयोजन दिल्ली सरकार के डीएसआईआईडीसी, इंडस्ट्री विभाग की तरफ से किया गया है। इस कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन करके दर्शकों का मनोरंजन किया। इस कार्यक्रम के दौरान हमराज आर्ट्स के कलाकारों ने दर्शकों को कई तरह के डांस जैसे घूमर डांस, कलबेलिया डांस, चरकुला जैसे डांस भी दिखाए।

जिससे कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग आनंदमय हो गए। इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को प्रतिभा कला केंद्र, पुष्पांजलि ग्रुप और बादशाह आर्ट के कलाकारों ने खूब मनोरंजित किया। बता दे, कार्यक्रम की शुरुआत डीएसआईआईडीसी के प्रबंधक निदेशक संजीव मित्तल, कार्यकारी निदेशक अमन गुप्ता, मुख्य प्रबंधक शोभित गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित करके की। वहीं कार्यक्रम में अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के. गुप्ता दिल्ली के अतिथि के रूप में शामिल हुए। बता दे, इस व्यापार मेले में वॉकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबर की थीम पर आधारित दिल्ली पवेलियन भी लगाया गया।

इस दौरान दिल्ली के मिस्क कल्चर और इलैक्ट्रिक बसों के डिजाइन ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। बता दे, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने 14 नवंबर को इस दिल्ली पवेलियन का शुभारंभ किया था। इस पवेलियन में दिल्ली के विभिन्न विभागों के कार्याकलापों के अलावा दिल्ली के एसएसएमई को भी स्थान मिला है। जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

व्यापार मेले 'दिल्ली का खाना खजाना' फूड कोर्ट लोगों का आया बेहद पसंद

डीएसआईआईडीसी की तरफ से इस साल व्यापार मेले में 'दिल्ली का खाना खजाना' फूड कोर्ट भी लगाया गया है जो लोगों काफी ज्यादा आकर्षित कर रहा है। वहीं दिल्ली का खाना खजाना के बारे में बोलते हुए मुख्य प्रबंधक शोभित गुप्ता ने कहा कि, कार्यक्रम में दिल्ली का खाना खजाना के फूड स्टॉल इसलिए लगाए गए है ताकि यहां के लोकल फूड की जानकारी सभी को मिले और देश-विदेश से आये हजारों लोगों को स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद उचित दाम पर मिल सकें।