मध्य प्रदेश की इन जगहों पर मिलेगा न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का डबल डोज, दोस्तों संग जरूर पहुंचें


16-12-2022 IST

पचमढ़ी हिल स्टेशन

    मध्य प्रदेश राज्य के होशंगाबाद जिले में स्थिति पचमढ़ी एक प्रसिद्द और बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां की दो चीजें पहला बी फॉल और दूसरा जिप्सी राइड सबसे अधिक प्रसिद्द है।

Credit: Google

मांडू हिल स्टेशन

    मांडू मध्य प्रदेश के प्रमुख हिल स्टेशनों में से एक है। इस जगह की हरियाली और प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र मानी जाती है। यहां घूमने के लिए कई महल व प्राचीन स्मारक और झील भी हैं।

Credit: Google

शिवपुरी हिल स्टेशन

    समुद्र तल से 478 मीटर की ऊंचाई पर स्थिति शिवपुरी भारत की सबसे शांत जगहों में से एक है। यह मध्य प्रदेश राज्य का एक प्रसिद्द पौराणिक शहर भी है।

Credit: Google

ओंकारेश्वर हिल स्टेशन

    नर्मदा और कावेरी नदियों के संगम तट पर मौजूद ओंकारेश्वर एक बहुत ही खूबसूरत और लोकप्रिय स्थल है। इस स्थान को 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक होने का गौरव भी प्राप्त है।

Credit: Google

अमरकंटक हिल स्टेशन

    विंध्य और सतपुड़ा पर्वत श्रृंखलाओं के बीच स्थिति अमरकंटक घने जंगलों और और अद्भुत दृश्यों के लिए मशहूर है।

Credit: Google

उज्जैन महाकाल नगरी

    मध्य प्रदेश राज्य का एक प्रमुख शहर है जो क्षिप्रा नदी के किनारे बसा है। यहां हर 12 वर्ष पर सिंहस्थ महाकुंभ मेला लगता है। भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में एक महाकाल इस नगरी में स्थित है।

Credit: Google

तामिया हिल स्टेशन

    तामिया हरी-भरी प्राकृतिक सुंदरता और सनसेट पॉइंट के लिए पूरे मध्य प्रदेश में प्रसिद्द है। यहां अन्य राज्यों से भी पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते रहते हैं।

Credit: Google

भारत के ये सबसे खूबसूरत हॉट वॉटर स्प्रिंग किसी जन्नत से कम नहीं