साल 2022 में इन बड़े खिलाड़ियों ने कहा क्रिकेट को अलविदा


Vishal Rana
27-12-2022 IST
thejbt.com

इयोन मोर्गन

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन जिन्होंने साल 2019 में इंग्लैंड को वनडे विश्व कप का विजेता बनाया था। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और साल 2019 में वनडे विश्व कप का खिताब जीता।

Credit: google

रॉस टेलर

    न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज रॉस टेलर ने साल 2022 में क्रिकेट सभी फॉर्मेट से संन्यास लिया। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने 16 साल तक क्रिकेट खेला और साल 2021 में अपनी टीम को विश्व टेस्ट चैंपियन बनाने में भी मुख्य भूमिका निभाई थी।

Credit: instagram

कीरोन पोलार्ड

    वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने काफी समय तक अपनी टीम के लिए क्रिकेट खेला। साल 2022 अप्रैल में पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उसके बाद इसी साल हाल ही में पोलार्ड ने आईपीएल को भी अलविदा कहा है।

Credit: google

दिनेश रामदीन

    वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वेस्टइंडीज जब साल 2012 और 2016 में विश्व कप विजेता बनी थी तब ये टीम का हिस्सा थे।

Credit: googe

क्रिस मॉरिस

    साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने साल 2022 में क्रिकेट को अलविदा कहा

Credit: instagram

रॉबिन उथप्पा

    रॉबिन उथप्पा ने इसी साल क्रिकेट के सभी प्रारुपों को अलविदा कहा है वे साल 2007 में टी20 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे।

Credit: google

बेन स्टोक्स

    इंग्लैंड के घातक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इसी सील वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है हालांकि वे टी20 और टेस्ट क्रिकेट खेल रहे है

Credit: google

36 साल बाद जीता अर्जेंटीना, मेसी का सपना हुआ पूरा