Supari Ke Upay: अमीर और सफल बना देंगे सुपारी के ये कारगर उपाय


Dheeraj Dwivedi
27-12-2022 IST
thejbt.com

सुपारी के वास्तु उपाय

    आज हम आपको सुपारी के कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जो न केवल आपको करियर में सफलता दिलाने में मदद करेंगे बल्कि आर्थिक स्थिति भी ठीक हो जाएगी।

Credit: Google

सुपारी का महत्व

    सुपारी को भगवान गणेश और मां लक्ष्मी जी का स्वरूप माना जाता है। किसी भी पूजा पाठ या धार्मिक कार्यक्रम में सुपारी का खास महत्व होता है। सुपारी पूजन सामग्री का विशेष हिस्सा है।

Credit: Google

आर्थिक तंगी होगी दूर

    आपको सुपारी को जनेऊ के साथ उसे घर की तिजोरी में रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी व गणेश जी कृपा से धन में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक समस्या का भी समाधान होने लगेगा।

Credit: Google

सफलता की प्राप्ति

    घी मिले हुए कुमकुम से पान के पत्ते पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। अब इस पर सुपारी को मौली से बांध दें। फिर इसे अपने अध्ययन कक्ष में रख दें।

Credit: Google

नौकरी में लाभ

    नौकरी या व्यापार में उन्नति पाने के लिए घर से निकलने से पहले एक सुपारी को पान के पत्ते के साथ जेब में रख लें। इससे नौकरी में तरक्की और व्यापार में धन लाभ होगा।

Credit: Google

नकारात्मक ऊर्जा

    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर के पूर्व या उत्तर दिशा में सुपारी को किसी चांदी के पात्र में डालकर रख दें।

Credit: Google

सूर्य की किरण पड़े

    सुपारी ऐसे स्थान पर रखें जहां सूर्य की किरणें सीधे इस पर पड़े। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा और घर के कलेश दूर होंगे।

Credit: Google

जानिए सूर्य जयंती का हमारे जीवन में क्या महत्व हैं