Akasa Air Hiring: अकास एयरलाइंस में हो रही है नई नौकरीयों की भर्ती की तैयारी

Akasa Air Hiring: अकासा एयर के सीईओ विनय दुबे ने हाल ही में बताया है कि एयरलाइंस आने वाले समय में लगभग 1,000 पदों पर कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रही है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Akasa Air: भारत की दिग्गज निवेशक में से एक दिवंगत राकेश की एयरलाइंस कंपनी अकासा एयर है, अकासा एयर लाइन कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने अपने कपंनी में बहुत बड़े पैमाने पर भर्ती की योजना बना रहे है, कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने जानकारी देते हुए कहा है की अकासा एयर लाइन कंपनी में 2024 तक बड़े पैमाने पर कर्मचारियों का विस्तार किया जाएगा जिसके बाद कंपनी में कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 3,000 हो जाएगी।

आपको बता दें की इन 1000 भर्तियों में पायलट और क्रू सदस्य शामिल है अकासा एयरलाइंस को लॉन्च हुए अभी केवल 7 महीने ही बिते है लेकीन घरेलु हिस्सा में कंपनी ने 3 फीसदी से भी अधिक हिस्सा प्राप्त कर लिया है और अब अकासा एयरलाइंस लंबे समय से कंपनी को विस्तार करके जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने की योजना बना रही है हालांकि, अकासा एयरलाइंस किन देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय विमानों को शुरू करेगी यह अभी पता नहीं चल पाया है लेकीन साल 2023 तक फ्लाइट्स को ऑपरेट करने की उम्मीद जताई जा रही है।

कंपनी नए विमानों को देगी ऑर्डर

अकासा एयरलाइंस ने यह भी साफ बताया है की अपने विस्तार की योजना को तेजी से बढ़ाने के लिए एयरलाइंस कंपनी बड़े पैमाने पर एयरक्राफ्ट का ऑर्डर भी देगी, लेकीन फिलहाल अकासा एयरलाइंस ने यह साफ नहीं किया है की वह कितने एयरक्राफ्ट का आर्डर दे सकती है, हालांकि यह तीन डिजीट का ऑर्डर हो सकता है जिसमें 737 मैक्स और 72 बोइंग का ऑर्डर दे दिए गए है, इस ऑर्डर में से 19 एयरक्राफ्ट ऑपरेशन में भी आ चुके है।

नये वित्त वर्ष यानी FY 2023-24 में एयरलाइंस के अंदर में 28 विमान और जुड़ेंगे। आपको बता दें की फिलहाल अकासा एयरलाइंस कुल 110 विमानों का ऑपरेशन हर दिन करती है, लेकीन अब इसे बढ़ाने की योजना बनाई जा रही है, गर्मी के मौसम तक अकासा एयरलाइंस कंपना में विमानों को बढ़ाकर 150 विमान कर दिए जाएंगे।

calender
25 March 2023, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो