ebay ने दिया कर्मचारियों को झटका, जल्द होगी 500 वर्कर्स की छंटनी

अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी ईबे ने अपनी कंपनी में छंटनी का ऐलान किया है। कंपनी के जल्द ही 500 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है।

calender
08 February 2023, 12:11 PM IST

ebay ने दिया कर्मचारियों को झटका, जल्द होगी करेगा 500 वर्कर्स की छंटनी देश में बढ़ती बेरोजगारी से जनता परेशान है। महंगाई की मार आम आदमी को झेलनी पड़ रही है। एक तरफ देश में महंगाई बढ़ रही है तो दूसरी तरफ कर्मचारियों को कंपनियां नौकरी से निकाल रही हैं। अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी ईबे ने अपनी कंपनी में छंटनी का ऐलान किया है। कंपनी के जल्द ही 500 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है। यह कंपनी में काम करने वाले वर्कर्स की 4 प्रतिशत की छंटनी होगी।

ebay के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेमी इयानोन ने कर्मचारियों को मैसेज भेज कर इस बारे में बताया है। कंपनी ने संदेश में लिखा कि “यह बदलाव हमें कंपनी में निवेश करने और कंपनी को नई ऊचाइयों पर पहुंचाने में मदद करेगा”। आपको बता दें कि महंगाई के कारण अल्फाबेट इंक ने भी इस वर्ष हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

Dell ने भी की छंटनी

Dell कंपनी ने एक बार फिर अपने यहां काम कर रहे लोगों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार Dell 6650 कर्मचारियों की बहुत जल्द छंटनी करने वाली है। आपको बता दें कि ये छंटनी ग्लोबल वर्कफोर्स में की जाएगी। ये छंटनी ग्लोबल वर्कफोर्स का 5 प्रतिशत है। इससे पहले भी साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से कंपनी ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था। आपको बता दें कि अभी इस बारे में जानकारी नहीं है कि ये छंटनी किस डिपार्मेंट में की जाएगी।

Dell की इस छंटनी के बाद कंपनी में करीब 39,000 कर्मचारी बचेंगे। HP ने भी नवंबर 2022 में पीसी ब्रांड एचपी ने कर्मचारियों की छंटनी की बाक कही थी। कंपनी के अनुसार वर्ष 2025 कर कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा। जो ग्लोबल वर्क फोर्स का 12 फी

calender
08 February 2023, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो