Nifty 50 में अडानी ग्रुप के एक और शेयर की एंट्री

शुक्रवार को निफ्टी 50 इंडेक्स में अडानी ग्रुप के स्टॉक अडानी एंटरप्राइजेज के एक और शेयर ने प्रवेश कर लिया। बता दे, निफ्टी 50 इंडेक्स में अडानी एंटरप्राइजेज ने श्री सीमेंट को रिप्लेस कर दिया है।

calender
30 September 2022, 05:41 PM IST

शुक्रवार को निफ्टी 50 इंडेक्स में अडानी ग्रुप के स्टॉक अडानी एंटरप्राइजेज के एक और शेयर ने प्रवेश कर लिया। बता दे, निफ्टी 50 इंडेक्स में अडानी एंटरप्राइजेज ने श्री सीमेंट को रिप्लेस कर दिया है। बेंचमार्क इंडेक्स में एंट्री करने वाली अडानी ग्रुप की दूसरी कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज बन गई है। इससे पहले निफ्टी 50 इंडेक्स में प्रवेश करने वाली अडानी ग्रुप की पहली कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन थी।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 3510.25 रुपये के स्तर पर ट्रेड करने लगा। सितंबर 2022 की शुरुआत में NSE इंडेक्स लिमिटेड की इंडेक्स मेंटीनेंस सब-कमेटी ने अपनी पेरियोडिक रिव्यू के दौरान बेंचमार्क इंडेक्स में कुछ बदलाव करने का विचार बनाया था। पेरियोडिक रिव्यू से अडानी एंटरप्राइजेज में 213 मिलियन डॉलर का नेट फ्लो होगा एडलवाइज सिक्योरिटीज ने ऐसा अनुमान लगाया था।

जिन-जिन निवेशकों ने अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में निवेश किया है उनको काफी रिटर्न प्राप्त हुआ है। बताते चले, 17 जुलाई 1998 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत 79 पैसे पर थी लेकिन आज की तारिख में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 3510.25 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहें है।

जिसके अनुसार अगर शुरुआत के दिनों में आपने अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज आप 44 करोड़ रुपये से कहीं ज्यादा की रकम के मालिक होते। लगातार अडानी ग्रुप के शेयर आसमान को छू रहे है यहीं कारण है निवेशक भी दिल खोलकर इन शेयरों पर पैसा बरसा रहे है।

और पढ़ें...............

चौथी बार बढ़ाया RBI ने रेपो रेट, EMI पर पड़ेगा असर

calender
30 September 2022, 05:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो