अडानी के 413 पेज के खंडन का हिंडनबर्ग ने जवाब दिया, "भारत का भविष्य अडानी समूह द्वारा रोका जा रहा है"

घरेलू बाजार तीन महीने निचले स्तरों पर बंद हुआ। अगर हम बात अमेरिका बाजार की करें तो डाओं जोन्स में लगातार छठे दिन मजबूती रही और शुक्रवार को यह 30 अंग मजबूत होकर बंद हुआ। अडानी ग्रुप से संबधित हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद बाजार में भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

calender
30 January 2023, 11:21 AM IST

घरेलू बाजार तीन महीने निचले स्तरों पर बंद हुआ। अगर हम बात अमेरिका बाजार की करें तो डाओं जोन्स में लगातार छठे दिन मजबूती रही और शुक्रवार को यह 30 अंग मजबूत होकर बंद हुआ। अडानी ग्रुप से संबधित हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद बाजार में भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। मिली रिपोर्ट के अनुसार आडानी समूह के शेयर 20-25 प्रतिशत तक टूटे हैं। आडाणी ने रिपोर्ट के बाद 413 पन्नों में अपनी प्रतिक्रिया दी है। अब अडानी के 413 पेज के खंडन का हिंडनबर्ग ने पलटवार किया है।

हिंडनबर्ग ने कहा कि अडाणी समूह ने जितने भी सवालों के जवाब दिए वे बड़े पैमाने पर पर निष्कर्षों की पुष्टि नहीं करते है। सवालों से बचने की कोशिश की गई है। हिंडनबर्ग ने कहा कि भारत की आंड में धोखे से नहीं बचा जा सरकता। अडानी समूह ने अपने जवाब में कहा है ये भारत देश, उसके संस्थान और विकास की कहानी पर सोच- समझकर किया गया हमला हैँ। आपको बतां दें कि हिंडनबर्ग ने 106 पत्नी की एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। जिसमें अडानी समूह में कई गंभीर दावें किए गए थे।

 

अडानी समूह ने गुरूवार को कहा कि वह अपनी प्रमुख कंपनी के शेयर ब्रिक्री को नुकसान पहुंचाने के तहत बिना सोचे समझे काम करने के लिए अमेरिका वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कानूनी विकल्पों पर गौर कर रहा है। वहीं अमेरिका वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट पर पूरी तरह कायम है।

calender
30 January 2023, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो