Meta में नौकरी करना भारतीय शख्स को पड़ा भारी, दो दिन बाद ही चली गई नौकरी

बीते दिन फेसबुक ने मेटा में 11000 लोगों की छटनी की। जिससे एक भारतीय की भी नौकरी चली गई। बताया जा रहा हैं कि इस भारतीय शख्स को दो दिन पहले ही मेटा में नौकरी मिली थी। बताते चले, बुधवार को टेक कंपनी फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मेटा से 11000 कर्मचारियों की छटनी का ऐलान किया था।

Vishal Rana
Vishal Rana

बीते दिन फेसबुक ने मेटा में 11000 लोगों की छटनी की। जिससे एक भारतीय की भी नौकरी चली गई। बताया जा रहा हैं कि इस भारतीय शख्स को दो दिन पहले ही मेटा में नौकरी मिली थी। बताते चले, बुधवार को टेक कंपनी फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मेटा से 11000 कर्मचारियों की छटनी का ऐलान किया था। जिसके चलते इतने सारे कर्मचारियों को अचानक से अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

वहीं, मेटा में छटनी से दो दिन पहले ही आईआईटी खड़गपुर से ग्रेजुएट भारत के हिमांशू ने यहां ज्वॉइन किया था लेकिन दो दिन के बाद उनको यह बड़ा झटका लगा कि, उनकी जॉब भी जा चुकी है तो उनको कुछ समझ नहीं आया की वे अब क्या करेंगे, अचानक से ये उनके साथ क्या हो गया। इसको लेकर फिर हिमांशू ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की और दुख जाहिर करते हुए लोगों से सहायता की अपील की।

उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि, "मेटा और 2 दिन की जॉइनिंग के बाद उनकी नौकरी का सफर खत्म हो गया. जिन लोगों को नौकरी से निकाला है, उन सभी के लिए मुश्किल का दौर है मुझे कोई आइडिया नहीं है और मैं आगे बढ़ूंगा।" बता दे, कंपनी का अपने 11000 कर्मचारियों को एक साथ निकालना बहुत बड़ा फैसला है।

हालांकि कंपनी के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने अपनी इस गलती को स्वीकारा है। जिसको लेकर मंगलवार को मार्क जुकरबर्ग ने एक अहम बैठ बुलाई थी। जिसमें यह बड़ा फैसला लिया गया। हालांकि इस बैठक के दौरान मार्क जुकरबर्ग काफी निराश दिखे।

और पढ़ें............

आखिर Facebook को क्यों करनी पड़ी 11000 कर्मचारियों की छटनी?

calender
10 November 2022, 08:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो