टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया पहले से ही कर्ज में डूबी है वहीं इन पर अब एक और नया संकट आ रहा है। वोडाफोन-आइडिया को बकाया रकम चुकाने के लिए मोबाइल टावर सर्विस देने वाली कंपनी इंडस टावर्स ने चेतावनी दी है नहीं तो सर्विस बंद करने की भी बात कही गई है। अगर अब वोडाफोन-आइडिया बकाया रकम को समय से नहीं चुका पाई तो वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों की सर्विस प्रभावित हो जाएगी।

वोडाफोन-आइडिया पर इस नए संकट के बीच निवेशक भी डरे हुए है। जिसके चलते निवेशक लगातार शेयर बेच रहे हैं। कारोबार में गुरुवार को वोडाफोन-आइडिया का स्टॉक 7 फीसदी टूटकर 8.40 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है जिसके बाद यह स्टॉक 8.47 रुपये पर बंद हुआ और इसका मार्केट कैपिटल 27 हजार करोड़ रुपये हो गया है। जानकारी के मुताबिक नवंबर के बाद कारोबार जारी रखने के लिए इंडस टावर्स ने वोडाफोन-आइडिया को बकाया रकम चुकाने की चेतावनी दी है।

अगर बकाया रकम को कंपनी चुका नही पाती है तो सूरत में नवंबर के बाद वोडाफोन आइडिया को सेवाएं देना बंद कर देगा। रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में वोडा-आइडिया पर इंडस टावर्स का लगभग 6,800 करोड़ रुपये और एटीसी का 2,400 करोड़ रुपये की बकाया राशि है। कर्ज में डूबी है वोडाफोन-आइडिया के सामने यह एक बड़ा सकट खड़ा हो गया है अब कंपनी को इससे पार पाने के लिए बकाया भुगतान करना पडेगा नहीं तो वह अपने काफी ग्राहकों को खो सकती है।