Milk Price Hike : अब प्रति लीटर 3 रुपये महंगा हुआ अमूल दूध

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केंटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने अमूल दूध के दाम में एक बार फिर बढ़ोत्तरी की है। अमूल ने प्रति लीटर दूध पर 3 रुपये बढ़ा दिए हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश में महंगाई बढ़ती जा रही है। आम आदमी को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। आए दिन सब्जियों-फलों, दालों समेत कई खाद्य सामग्रियों के दाम आसमान छू रहे हैं। बढ़ती महंगाई से लोगों का खर्चा बढ़ गया है। कम आमदनी के ऊपर से महंगाई ने आम आदमी की जेब पर बुरा असर डाला है। अब देश की आम जनता को एक और झटका लगा है। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केंटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने अमूल दूध के दाम में एक बार फिर बढ़ोत्तरी की है।

अमूल ने प्रति लीटर दूध पर 3 रुपये बढ़ा दिए हैं। आपको बता दें कि दूध का नया भाव आज यानी 3 फरवरी से लागू हो गया है। दिसंबर में मदर डेयरी ने दूध के दाम बढ़ाए थे तब अमूल कंपनी की तरफ से बयान आया था कि कंपनी की दूध का रेट बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

अमूल दूध के नए भाव

अमूल दूध का नया प्राइस आज से ही लागू हो गया है। अमूल कंपनी ने इसके दाम को लेकर बयान दिया। कंपनी के मुताबिक, अब अमूल ताजा आधा लीटर दूध का पैकेट 27 रुपये में मिलेगी, जबकि इसके 1 लीटर पैकेट की 54 रुपये होगा। अमूल काऊ मिल्क की आधा लीटर पैकेट की कीमत 28 रुपए होगी और इसके 1 लीटर केलिए 56 रुपए होगी।

अमूल ए2 बफैलो मिल्क के आधे लीटर पैकेट का प्राइस 35 रुपए होगा, जबकि एक लीटर के लिए 70 रुपए में मिलेगा। अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध का आधा किलो का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा, जबकि इसके 1 लीटर के लिए 66 रुपए देने होंगे।

पिछले साल बढ़ाया था दाम

अमूल के दूध के दाम पिछले साल अक्तूबर में 2 रुपये प्रति लीटर पर बढ़ाए गए थे। कंपनी का कहना है कि दूध के दाम में वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत के कारण की जा रही है।

calender
03 February 2023, 10:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो