Mother Dairy को इस साल अपने कारोबार में 20 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद

मदर डेयरी को उम्मीद है कि उत्पादों की बेहतर मांग के कारण चालू वित्त वर्ष में उसका कारोबार 20 प्रतिशत बढ़कर लगभग 15,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। दिल्ली-एनसीआर की शीर्ष डेयरी कंपनी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने यह बात कही।

Vishal Rana
Vishal Rana

मदर डेयरी को उम्मीद है कि उत्पादों की बेहतर मांग के कारण चालू वित्त वर्ष में उसका कारोबार 20 प्रतिशत बढ़कर लगभग 15,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। दिल्ली-एनसीआर की शीर्ष डेयरी कंपनी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने यह बात कही। मदर डेयरी, जो खाद्य तेल और फल तथा सब्जियां भी बेचती है, का कारोबार पिछले वित्त वर्ष में 12,500 करोड़ रुपये था।

मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने पिछले सप्ताह ग्रेटर नोएडा में आयोजित आईडीएफ-विश्व डेयरी सम्मेलन के मौके पर पीटीआई-भाषा को बताया, 'हमें उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में कारोबार 20 प्रतिशत वृद्धि के साथ करीब 15,000 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा।' उन्होंने कहा कि यह वृद्धि विभिन्न डेयरी उत्पादों की मात्रा और मूल्यों, दोनों से प्रेरित होगी।

बंदलिश ने कहा, 'हम अपने सभी दूध और अन्य डेयरी उत्पादों की मजबूत मांग देख रहे हैं। गर्मियों के दौरान आइसक्रीम की बिक्री में काफी वृद्धि हुई है।' महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण 2020 और 2021 में आइसक्रीम की बिक्री प्रभावित हुई थी। मदर डेयरी ने पिछले महीने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने इस साल मार्च में भी दूध की कीमतों में इतनी ही बढ़ोतरी की थी।

calender
20 September 2022, 12:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो