अब Zoom करेगा करीब 1,300 कर्मचारियों की छंटनी: सीईओ एरिक युआन

जूम वीडियो कम्युनिकेशंस (Zoom Video Communications) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह लगभग 1,300 कर्मचारियों या लगभग 15% कर्मचारियों की छंटनी करेगा।

calender
08 February 2023, 10:49 AM IST

जूम वीडियो कम्युनिकेशंस (Zoom Video Communications) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह लगभग 1,300 कर्मचारियों या लगभग 15% कर्मचारियों की छंटनी करेगा। मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एरिक युआन ने कहा कि नौकरी में कटौती से जूम के सभी विभाग प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था से निपटने के लिए उन्हें कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ रही है।

कर्मचारियों के लिए एक संदेश में, एरिक युआन ने कहा कि एक US-आधारित कर्मचारी जो प्रभावित हुआ है, उसे अगले 30 मिनट में अपने जूम और व्यक्तिगत इनबॉक्स में एक ईमेल प्राप्त होगा। उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय आवश्यकताओं का पालन करने के बाद गैर-अमेरिकी कर्मचारियों को सूचित किया जाएगा। युआन ने कहा कि कंपनी ने मांग में वृद्धि का समर्थन करने के लिए महामारी के शुरुआती दिनों में "तेजी से" कर्मचारियों को नियुक्त किया क्योंकि लोगों ने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ वीडियो चैट के लिए जूम का उपयोग करना शुरू कर दिया। उन्होंने लिखा, "24 महीनों के भीतर, निरंतर नवाचार को सक्षम करते हुए इस मांग को प्रबंधित करने के लिए ज़ूम का आकार 3 गुना बढ़ गया। युआन ने कहा कि वह और अन्य अधिकारी महत्वपूर्ण वेतन कटौती करेंगे। कर्मचारियों को संदेश में, उन्होंने स्वीकार किया कि महामारी के दौरान कंपनी कितनी तेजी से बढ़ी, जिसमें गलतियां हुईं।

आगे उन्होंने लिखा, "Zoom के सीईओ और संस्थापक के रूप में, मैं इन गलतियों और आज की कार्रवाई के लिए जवाबदेह हूं- और मैं न केवल शब्दों में बल्कि अपने कार्यों में जवाबदेही दिखाना चाहता हूं।" जानकारी ने अनुसार, अमेरिका में Zoom छंटनी से प्रभावित लोगों को कंपनी 16 सप्ताह का वेतन और स्वास्थ्य सेवा कवरेज, कंपनी के प्रदर्शन के आधार पर वित्त वर्ष 2023 अर्जित वार्षिक बोनस का भुगतान, आरएसयू और अमेरिकी कर्मचारियों के लिए छह महीने के लिए स्टॉक विकल्प निहित और के माध्यम से देगी। इसके अलावा, प्रस्थान करने वाले कर्मचारियों को 1:1 कोचिंग, वर्कशॉप, नेटवर्किंग ग्रुप और अन्य सहित आउटप्लेसमेंट सेवाएं दी जाएंगी। इसके अलावा, US के बाहर Zoom के कर्मचारियों के लिए समर्थन समान होगा।

calender
08 February 2023, 10:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो