गैस सिलेंडर के दाम घटाने के लिए सरकार ने बनाया खास प्लान

अब केंद्र सरकार ने एक खास प्लान बनाया है जिससे आने वाले कुछ दिनों में घरेलू गैस से लेकर सीएनजी और पीएनजी गैंसों के दामों में भी गिरावट देखने को मिलेगी। जिसके बाद आम जनता को काफी राहत भी मिलेगी। सीएनजी और पीएनजी गैसों की कीमतों में गिरावट लाने के लिए गैस की कीमतों की समीक्षा करने वाली कमेटी एक प्लानिंग कर रही है

Vishal Rana
Vishal Rana

महंगाई के इस दौर में बढ़ते गैसों के दामों से आम आदमी की जेब पर काफी असर पड़ा है। लगातार बढ़ते गैसों के दामों से आम जनता काफी परेशान है और इसको लेकर जनता सरकार के खिलाफ काफी रोष भी है। विपक्षी पार्टी भी बढ़ते गैस के दामों को लेकर समय-समय पर सरकार को घेरने में कोई कसर नही छोड़ती है। लेकिन अब केंद्र सरकार ने एक खास प्लान बनाया है जिससे आने वाले कुछ दिनों में घरेलू गैस से लेकर सीएनजी और पीएनजी गैंसों के दामों में भी गिरावट देखने को मिलेगी।

जिसके बाद आम जनता को काफी राहत भी मिलेगी। सीएनजी और पीएनजी गैसों की कीमतों में गिरावट लाने के लिए गैस की कीमतों की समीक्षा करने वाली कमेटी एक प्लानिंग कर रही है जिससे प्राकृतिक गैस की मूल्य सीमा को तय करने का फैसला किया जा सकता है। अगर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली प्राकृतिक गैस के मूल्य तय हो जाते है तो घरेलू गैस से लेकर सीएनजी और पीएनजी के दामों में भारी गिरावट देखने को मिलेगी।

इसको लेकर कमेटी जल्द ही आखिरी फैसला लेकर अपनी रिकोर्ट केंद्र सरकार को सौंपने वाली है। सूत्रों के मुताबिक, ONGC और OIL India Limited के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली प्राकृतिक गैस की कीमतों के मूल्य तय करने की कमेटी योजना बना रही है।

लगातार बढ़ते गैसों के दाम से आम जनता को राहत दिलाने के लिए सरकार अब तेजी से काम कर रही है। पिछले काफी समय से सीएनजी, पीएनजी, कॉमर्शियल गैसों के दाम बढ़ रहे है जिससे आम जनता का जेब खर्चा काफी बढ़ रहा है लेकिन अब सरकार के नए प्लान से लगता है कि आने वाले समय में आम जनता को काफी राहत मिलने वाली है।

पिछले एक साल में कितने बढ़े गैस के दाम............

बात अगर पिछले एक साल में घरेलू गैस सिलेंडर में बढ़ोतरी की करे तो इसमे 200 रुपये तक का इजाफा हो चुका है। यानी पिछले एक साल से आम जनता लगातार महंगाई की मार झेल रही है। हर बार सरकार की तरफ से थोड़ी-थोड़ी बढ़ोतरी की गई जो एक साल में 200 रुपये से ज्यादा हो चुकी है। एक साल में कई बार घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़ चुके है।

और पढ़ें.............

भारतीय शेयर बाजार में निफ्टी ने रचा इतिहास, लगातार उछल रहे रिलायंस के शेयर

calender
28 November 2022, 05:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो