बोइंग वित्त और मानव संसाधन में लगभग 2,000 नौकरियों में कटौती करेगा

अमेरिकी योजना निर्माता ने जानकारी दी है कि बोइंग कारपोरेशन को इस साल वित्त और मानव संसाधन में लगभग 2,000 नौकरियों में कटौती की उम्मीद है।

Sonia Dham
Sonia Dham

अमेरिकी योजना निर्माता ने जानकारी दी है कि बोइंग कारपोरेशन को इस साल वित्त और मानव संसाधन में लगभग 2,000 नौकरियों में कटौती की उम्मीद है। पिछले महीने, अर्लिंगटन, वर्जीनिया स्थित कंपनी ने घोषणा की थी कि वह वर्ष 2022 में 15,000 लोगों को काम पर रखेगा। जिसके बाद अगली भर्ती वर्ष 2023 में 10,000 कर्मचारियों की होगी, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि कुछ सहायक पदों में कटौती की जाएगी।

कंपनी ने एक बयान में यह भी कहा है कि इस साल मुख्य रूप से वित्त और मानव संसाधन में लगभग 2,000 नौकरियों की कटौती की उम्मीद है, जो कि संघर्षण और छंटनी के संयोजन के माध्यम से है। बोइंग ने यह भी पुष्टि की कि वह भारत में टाटा कंसल्टिंग सर्विसेज में से लगभग एक तिहाई नौकरियों को आउटसोर्स कर रहा है। बता दें कि, बोइंग के शेयर 0.4% बढ़कर 206.81 डॉलर पर बंद हुए और घंटों के कारोबार के बाद 0.5% ऊपर थे। बोइंग ने एक बयान में कहा कि यह "हमारे कॉर्पोरेट ढांचे को सरल बनाना जारी रखेगा।" पिछले महीने, बोइंग ने कहा कि यह "कुछ समर्थन कार्यों के भीतर कर्मचारियों को कम करेगा" - एक कदम का मतलब मौजूदा उत्पादों और प्रौद्योगिकी विकास का समर्थन करने के लिए संसाधनों को बेहतर ढंग से संरेखित करने में सक्षम बनाना है।

पिछले साल, बोइंग ने कहा कि उसने अपने कॉर्पोरेट ढांचे को सरल बनाने और संसाधनों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 150 वित्त नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई है। जानकारी के अनुसार, भारत जल्द ही अमेरिका के बाहर पदचिह्न के मामले में बोइंग का सबसे बड़ा बाजार बन जाएगा। उन्होंने कहा कि इस साल वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे जारी रहेंगे।

calender
07 February 2023, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो