Apple Store Delhi Open: दिल्ली के साकेत में हुआ एप्पल के दूसरे स्टोर का उद्घाटन, टिम कुक ने हाथ जोड़ कर किया ग्राहको का स्वागत 

Apple Store Saket:आज दिल्ली के साकेत में एप्पल का दूसरा रिटेल स्टोर का उद्घाटन किया गया है। उद्घाटन के मौके पर कंपनी के सीईओ टिम कुक के साथ काफी प्रशंसकों की भीड़ रही। उद्घाटन के दौरान 70 कर्मचारी भी मौजूद थे।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Apple Store Delhi Open: आज दिल्ली के साकेत, सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में एप्पल के दूसरे रिटेल स्टोर की ग्रैंड ओपनिंग की गई है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने अपने हाथों से एप्पल स्टोरका उद्घाटन किया है। इससे पहले मुंबई में टिम कुक ने एप्पल स्टोर की ओपनिंग की थी। इस दौरान सीईओ टिम कुक ने हाथ जोड़कर लोगों को स्टोर में स्वागत किया। 

स्टोर ओपनिंग के दौरान रही प्रशंसकों भीड़

आपको बता दें कि भारत में एप्पल स्टोर खोलने से लोग बेहद उत्साहित और खुश है ऐसे में आज दिल्ली के साकेत में स्थित सेलेक्ट सिटी मॉल में दूसरे एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया गया है। एप्पल स्टोर के ग्रैंड ओपनिंग के मौके पर कंपनी के सीईओ टिम कुक भी मौजूद रहे। टिम कुक से मिलने और स्टोर में जाने के लिए सुबह से लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। लोग टिम कुक से मिलने के लिए लाइन में खड़े इंतजार कर रहे थे। रिटेल स्टोर की ओपनिंग के बाद एप्पल कंपनी के सीईओ टिमकुक ने लोगों से मुलाकात की।

साकेत के सेलेक्ट सिटी वॉक में खुला एप्पल रिटेल स्टोर का साइज मुंबई के स्टोर से काफी कम है जो 8,417.83 स्क्वायर फीट है। जबकि मुंबई के एप्पल स्टोर 20 हजार स्क्वायर फीट का है। हालांकि दोनो स्टोर का किराये में 19-20 का फर्क है। 

दिल्ली एप्पल स्टोर में कितने कर्मचारी

दिल्ली वाले एप्पल स्टोर में कुल 70 कर्मचारी है, जिसमें ज्यादातर महिला कर्मचारी है। वही मुंबई वाले एप्पल स्टोरमें 100 कर्मचारी है यहां भी महिला कर्मचारियों की संख्या ज्यादा है। बता दें कि एप्पल स्टोर में कई द्वार है जो अलग-अलग शहर के इतिहास के बारे में बताता है। इस स्टोर के अंदर एक जिनीयर बार भी है। जहां पर आईफोन के सेटिंग से लेकर एप्पल आईडी रिकवरी समेत कई समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

भारत आने के बाद पीएम मोदी से मिले टिम कुक

 दिल्ली में एप्पल स्टोर की ओपनिंग के एक दिन पहले एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान टिम कुक ने भारत में रोजगार को विस्तार करने और अधिक निवेश करने का वादा किया है। इसके अलावा सीईओ टिम कुक, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और डिप्टी आईटी मिनिस्टरराजीव चंद्रशेखर से भी मुलाकात किए थे। 

calender
20 April 2023, 12:11 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो