Indian Railways : रेलवे ने राम भक्तों को दी सौगात, अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए चलेंगी 1000 से अधिक ट्रेनें

Ayodhya Train : रेलवे 19 जनवरी, 2024 से अयोध्या के लिए एक हजार से अधिक ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा. ये ट्रेनों देश के अलग-अलग हिस्सों से अयोध्या पहुंचेगीं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ayodhya Ram Mandir : अगले महीने भगवान श्रीराम की जन्म भूमि में बने श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. देश भर के राम भक्तों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है. हर कोई मंदिर में जाकर रामलला के दर्शन करने के लिए बेताब है. इस बीच भारतीय रेलवे ने राम भक्तों के लिए बड़ी घोषणा की है. राम मंदिर उद्घाटन से पहले 100 दिनों के दौरान भक्तों की सुविधा तो देखते हुए 1000 से अधिक ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. ये ट्रेनों देश के अलग-अलग हिस्सों से अयोध्या पहुंचेगीं.

मंगलवार से चलेंगी ट्रेनें

रेलवे 19 जनवरी, 2024 से अयोध्या के लिए एक हजार से अधिक ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा. 23 जनवरी, 2024 से राम मंदिर आम जनता के लिए सुलभ हो जाएगा. इन ट्रेनों के माध्यम से राम नगरी अयोध्या को दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे, कोलकाता, नागरपुर, लखनऊ और जम्मू सहित कई प्रमुख शहरों से जोड़ा जाएगा. जिससे अयोध्या आने वाले लोगों का सफर आसान हो जाएगा.

रेलवे बढ़ा सकता है ट्रेन की संख्या

सूत्रों के मुताबिक मांग के आधार पर अयोध्या जाने वाली ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी की जा सकती है. इससे अयोध्या स्टेशन पर यात्रियों को असुविधा नहीं हो इसके लिए स्टेशन का नवीनीकरण किया गया है. इस स्टेशन का काम 15 जनवरी, 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है. स्टेशन पर 50,000 लोग रोजाना आ सकते हैं.

कुछ ट्रेनों को चार्टर्ड सेवाओं के रूप में आरक्षित किया गया है. इसके अलावा रेलवे इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन को 24 घंटे भोजन सर्विस देने की तैयारी पर काम कर रहा है. जिससे यात्रियों को खाने-पीने की असुविधा न हो.

calender
17 December 2023, 07:09 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!