Paytm के शेयर ने लगाई 16% की छलांग, एक ही दिन में दिया एक साल का रिटर्न

Paytm Shares: पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर में मंगलवार को तेज उछाल देखा गया है. ये 8 फरवरी, 2023 के बाद से कंपनी की एक दिन की सबसे बड़ी छलांग है. मंगलवार, 8 अक्टूबर को कंपनी के शेयर में 16 प्रतिशत का उछाल देखा गया.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Paytm Shares: पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर मंगलवार, 8 अक्टूबर को 16  प्रतिशत तक बढ़ गए. ये  8 फरवरी, 2023 के बाद से कंपनी की एक दिन की सबसे बड़ी छलांग है. 

तेजी का सटीक कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहै है कि मुनाफावसूली के दौर के बाद स्टॉक में सुधार हो रहा है. पिछले एक हफ्ते में स्टॉक में 4.30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

प्लेटफॉर्म पर शुरू की बीएसई एफ एंड ओ ट्रेडिंग सेवा

वन 97 कम्युनिकेशंस (जो पेटीएम की मूल कंपनी है) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने आज घोषणा की कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर बीएसई एफ एंड ओ ट्रेडिंग सेवा शुरू की है. इसमें कहा गया है, "ट्रेडिंग शुल्क प्रति ट्रेड ऑर्डर 20 रुपये के किफायती मूल्य पर लागू करों के साथ रखे जाने से, प्लेटफॉर्म भारत में खुदरा निवेशकों के लिए सबसे अधिक लागत प्रभावी विकल्पों में से एक बना हुआ है."

आरबीआई द्वारा फरवरी में लगे थे प्रतिबंध 

आरबीआई द्वारा फरवरी में पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कुछ प्रतिबंध लगाए जाने के बाद इसके शेयरों में भारी गिरावट देखी गई है. शेयर अपने सर्वकालिक निचले स्तर 310 रुपये पर पहुंच गया था. लेकिन, मंगलवार को आई तेजी ने तीन दिनों से जारी गिरावट पर ब्रेक लगा दिया.

calender
08 October 2024, 07:06 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो