रियल एस्टेट सेक्टर में मचा धमाल, यूपी के इन शहरों में निवेश करने वालों की मौज!

UP Real Estate: अगर आप भी अपना पुराना घर बेचना चाहते हैं, तब आपके लिए ये अपने घर को निकालने का सही वक्त है. इस समय रियल एस्टेट मार्केट में बूम आया हुआ. देश के हर शहर में हाउसिंग की डिमांड (Housing Demand) बढ़ी है. यूपी की बात करें तो इस राज्य में एनसीआर के अलावा लखनऊ, वाराणसी, आगरा और मुरादाबाद रियल एस्टेट की तेल गतिविधि के संकेत मिल रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

UP Real Estate: दिल्ली एनसीआर ही नहीं, देश के लगभग हर शहर में रियल एस्टेट सेक्टर में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. घरों की बिक्री तेजी से हो रही है. आंकड़ों में देखें तो जनवरी से मार्च के बीच कई लाख करोड़ रुपए का कारोबार हो चुका है और इस समय लोगों को प्रॉपर्टी के रेट भी बढ़िया मिल रहे हैं. ऐसे में अगर आप अपने पुराने घर को निकालना चाहते हैं तो आपको उसका बढ़िया दाम मिल सकता है.

अगर आप ऐसा मानते हैं कि यूपी में सिर्फ नोएडा, गाजियाबाद जैसे नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) या राजधानी लखनऊ में रियल एस्टेट में किया गया निवेश लोगों को मालामाल बना रहा है, तो आप गफलत के शिकार हैं. यूपी के ऐसे 4 शहर और हैं, जो रियल एस्टेट के लिए मुफीद जगह बनकर उभरे हैं. आइए इस रिपोर्ट में हम आपको उनके बारे में बताते हैं. 

उत्तर प्रदेश स्मार्ट सिटी मिशन में 10 स्मार्ट सिटी

उत्तर प्रदेश स्मार्ट सिटी मिशन के तहत राज्य में कुल 10 स्मार्ट सिटी बनेंगे. ये सभी शहर आने वाले महीनों में 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं के ऑपरेशन का गवाह बनने वाले हैं.  देश के प्रमुख शहरों में मकानों की सेल जनवरी-मार्च तिमाही में 68 प्रतिशत बढ़ी है. वैल्यू के हिसाब से ये लगभग 1.11 लाख करोड़ रुपए का कारोबार रहा है. इस दौरान प्रमुख शहरों में संख्या और मूल्य दोनों के लिहाज से मार्केट में तेजी रही है.

4 यूपी के शहरों में रियल एस्टेट की बुम

देश में कई शहरों में रियल एस्टेट का काफी बुम है लेकिन इन शहरों में 4 यूपी के हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारत के चिन्हित शहरों में अयोध्या, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी शामिल हैं. इनके अलावा अमृतसर, जयपुर भी उत्तर भारत की लिस्ट में हैं.

देश के कई शहर शामिल

 इसमें अयोध्या और वाराणसी को अमृतसर, द्वारका, पुरी, शिरडी और तिरुपति के साथ आध्यात्मिक पर्यटन से प्रेरित उच्च विकास की संभावनाओं वाले शहर में शामिल किया गया है.अगर आप अपने पुराने घर या मकान को बेचना चाहते हैं, तो रियल एस्टेट सेक्टर का ये बूम आपको काफी मालामाल बना सकता है. इस दौर में रीसेल की प्रॉपर्टी के लिए भी अच्छा प्राइस मिलता है.

calender
18 June 2024, 08:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो