Train Cancelled List : भारतीय रेलवे ने आज कई ट्रेनों को किया रद्द, इन ट्रेनों के बदले रूट

Train Cancelled List : रेलवे की ओर से बुधवार 13 दिसंबर को ट्रेनों के शेड्यूल से जुड़ बड़ी जानकारी दी गई है. रेलवे ने बताया कि गाड़ी संख्या 14821 जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस को 14 दिसंबर, 2023 तक कैंसिल किया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Train Cancelled List 13th December : भारतीय रेलवे यात्रियों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसके लिए समय-समय पर ट्रेनों के संचालन से जुड़ी जानकारी साझा करता है. रेलवे की ओर से सोशल मीडिया पर ट्रेनों के डायवर्ट और टाइमिंग में बदलाव जैसे जानकारी दी जाती है. अब रेलवे की ओर से बुधवार 13 दिसंबर को ट्रेनों के शेड्यूल से जुड़ बड़ी जानकारी दी गई है. अगर आप आज ट्रेन में सफर के लिए जाने वाले हैं तो नया अपडेट जरूर पता कर लें ताकि आपके परेशानी ना हो.

आज भी रद्द हुई कई ट्रेनें

उत्तर रेलवे, दक्षिण रेलवे और पश्चचिम रेलवे की ओर से हाल ही में कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं कई रूटों काम जारी होने की वजह से रूट को डायवर्ट भी किया गया है. उत्तर रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी शेयर की है. रेलवे ने बताया कि गाड़ी संख्या 14821 जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस को 14 दिसंबर, 2023 तक कैंसिल किया गया है. वहीं ट्रेन नंबर 14822 साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस 15 दिसंबर तक सेवा में नहीं रहेगी. इसके अलावा ट्रेन संख्या 14701 श्रीगंगानगर-बांद्रा टर्मिनल में 13 दिसंबर बदलाव किया गया है.

दक्षिण जाने वाली ट्रेन हुई रद्द

दक्षिण रेलवे ने 14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक बहुत सी ट्रेनों को कैंसलि किया है. जिसका कारण हसन स्टेशन पर चल रहा काम है. जानकारी के अनुसार रेलवे ने कुल 20 ट्रेनों को रद्द किया है. इसके अलावा लखनऊ मंडल में बाराबंकी-अयोध्या कैंट-शाहगंज-जफराबाद सेक्शन में ट्रैक को डबल करने का काम हो रहा है, जिसके कारण उत्तर रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द किया है. इसमें नॉन-इंटरलॉकिंग के चलते एक महीने तक इस रूट में रेल यातायात प्रभावित हो सकता है.

calender
13 December 2023, 08:59 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!