दुनिया में कुछ ऐसी - ऐसी जानकारियां होती हैं , जिनसे इंसान अनजान रह जाता है। यह किसी भी चीज़ , जानवर , ह्यूमन बॉडी , देश - दुनिया आदि जानकारी हो सकती है। जिससे आपको कुछ नया और अनोखा जानने को मिलता है। हो सकता है की यह जानकारी आपके भविष्य के लिए उपयोगी साबित हो जाये। तो आइये जानते हैं , ऐसी ही जरुरी जानकारी जिनसे शायद आप अभी तक अनजान थे।

1 मच्छर के काटने से सूजन

यदि आपको मच्छर अधिक काटते हैं , और उनके काटने से सूजन पड़ जाती है , तो इसके लिए आपको परेशान होने की जरुरत नहीं। आप सूजन वाली जगह पर केले के छिलके को लगाएं। इससे सूजन और खुजली में आराम मिलता है।

2 स्मोकिंग

यदि स्मोकिंग की आदत से परेशान हैं , और इसको छोड़ना चाहते हैं तो एक भाप वाले कमरे में तीन दिनों तक जाएँ। भाप के कारण आपके शरीर से निकलने वाले पसीने के द्वारा निकोटीन जायेगा और आप आसानी से स्मोकिंग छोड़ सकेंगे।

3 माफ़ करने के गुण

आपके साथ चाहे सामने वाले ने कैसा भी बर्ताव किया हो, लेकिन उसकी एक माफ़ी से ही आप उसको माफ़ कर देते हैं , तो यह आपका एक बेहतरीन गुण है , जो आपके स्वस्थ के लिए भी लाभदायक है। इससे हर्ट प्रॉब्लम और कैंसर जैसी बीमारी होने खतरा नहीं होता।

4 अपनाएं यह तरीका

अगर आपकी कोई चीज़ आपके कमरे में खो गयी है , उसको ढूंढने का सही तरीका है , आप अपने सीधे हाथ की तरफ से उस चीज़ को ढूंढने की कोशिश करें। इससे कम टाइम में चीज़ मिलने के चांस होते हैं।

5 क्या आप जानते हैं?

रात में लिया जाने वाला फैसला हमेशा सच होता है। कभी भी रात में लिए गए फैसले पर संदेह नहीं करना चाहिए क्योंकि इस समय के फैसले शांत दिमाग से लिए जाते हैं।