दुनिया के कुछ ऐसे कमाल के रोचक तथ्य, जिनके बारे में शायद आप न जानते हों। जिनको जानकर आपके वाकई में होश उड़ जायेंगे। यह तथ्य होश उड़ाने के लिए ही नहीं हैं केवल , बल्कि यह आपकी नॉलेज बढ़ाने के लिए भी काम आएंगे। जिनको पढ़कर आपको काफी मज़ा भी आएगा। तो चलिए जानते हैं, कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स के बारे में-

1. Machinnel tree

यह एक पेड़ है, जिसकी खास बात यह है की यदि आप बारिश में भीग रहें हों, और उससे बचने के लिए यह पेड़ मिल जाये तो इसके पत्तों पर पड़ने वाली बूंदे अगर आपके शरीर को छूकर गिरती है, उस जगह की आपकी स्किन जल जाएगी।

2. amazon rain forest

मैं 4 एकड़ की जमीन क्या आपको पता है? साल 2005 में Johan Eliasch जोकि स्वीडन के अरबपति हैं। उन्होंने amazon rain forest में 4 लाख एकड़ की जमीन खरीदी ताकि पेड़ काटने वाली कंपनी उस जगह के पेड़ न काट सके।

3.पसंद के नंबर के लिए 99 करोड़ किये खर्च

आपको मालूम है, साल 2008 में एक मशहूर saeed abdul नामक businessman ने सिर्फ अपनी पसंद के नंबर की प्लेट बनवाने के लिए 99 करोड़ की भारी रकम खर्च की।

4 आंखों का रंग बदलना

दुनिया में कई लोगों की आँखों का रंग अलग - अलग होता है। जिसमें कभी नीला , काला, कंजी आँखे, ब्राउन आँखे आदि होता है। कुछ लोग कॉन्टेक्ट लेंस के जरिये अपनी आँखों को मनपसंद रंग दे देते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है , आप अपनी आँखों के रंग को नैचुरली भी बदल सकते हैं।

5 रोल्स रॉयस कार

कई लोगों की मनपसंद कार रोल्स रॉयस होती है। जिसको केवल अमीर लोग ही खरीद पाते हैं। क्या आप जानते है , दुनिया में सबसे अधिक रोल्स कार hong kong शहर में देखने को मिलती है।

6 सिगरेट पीना हानिकारक

यह तो आप जानते ही होंगे की सिगरेट पीना सेहत के लिए कितनी हानिकारक होती है। लेकिन क्या आपको यह पता था की एक सिगरेट आपकी ज़िंदगी के 11 मिनट कम कर देती है।