शिक्षा मंत्री ने जारी किया 5वीं और 8वीं बोर्ड का परिणाम

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बुधवार को 5वीं और 8वीं बोर्ड का परिणाम जारी कर दिया। 5वीं का परिणाम 93.8 व 8वीं का 95.5 प्रतिशत रहा। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने 5वीं की छात्रा राजनन्दिनी बोहरा की अंकतालिका डाउनलोड करके प्रिंट निकाला

Janbhawana Times
Janbhawana Times

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बुधवार को 5वीं और 8वीं बोर्ड का परिणाम जारी कर दिया। 5वीं का परिणाम 93.8 व 8वीं का 95.5 प्रतिशत रहा। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने 5वीं की छात्रा राजनन्दिनी बोहरा की अंकतालिका डाउनलोड करके प्रिंट निकाला और उस छात्रा से बात भी की। छात्रा ने बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहती है। बीकानेर के श्री नालन्दा पब्लिक स्कूल की इस छात्रा से जब शिक्षा मंत्री ने पूछा कि फीस लोगी या नहीं तो उसने मना किया तब शिक्षा मंत्री ने समझाया कि निर्धारित फीस जरूर लेनी चाहिए, वरना घर कैसे चलेगा।

इस परिणाम में भी छात्राओं ने बाजी मारी है। 5वीं में छात्राओं का परिणाम 94 और छात्रों का 93.6 प्रतिशत तो 8वीं में छात्राओं का परिणाम 96 व छात्रों का 95 प्रतिशत रहा। हालांकि, परिणाम निर्धारित समय से देरी से जारी हुआ, ऐसे में छात्र-छात्राएं लगातार वेबसाइट पर टटोलते रहे, ऐसे में शिक्षा मंत्री को भी पोर्टल से अंकतालिका डाउनलोड करने के दौरान तकनीकी समस्या आई।

calender
08 June 2022, 03:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो