विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को वहां के लोगों एवं सरकार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम अपने समग्र वैश्विक सामरिक गठजोड़ को मजबूत बनाने की दिशा में मिल कर काम करना जारी रखेंगे। जयशंकर

Janbhawana Times
Janbhawana Times

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को वहां के लोगों एवं सरकार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम अपने समग्र वैश्विक सामरिक गठजोड़ को मजबूत बनाने की दिशा में मिल कर काम करना जारी रखेंगे। जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘ अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर वहां के लोगों, सरकार तथा विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा, ‘‘ हम अपने समग्र वैश्विक सामरिक गठजोड़ को मजबूत बनाने की दिशा में मिल कर काम करना जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि अमेरिका ने चार जुलाई 1776 को आजादी की घोषणा की थी और हर वर्ष चार जुलाई को वह स्वतंत्रता दिवस मनाता है। जयशंकर ने रवांडा के मुक्ति दिवस पर वहां के लोगों, सरकार तथा विदेश मंत्री विंसेंट विरूता को बधाई दी । विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ विश्वास है कि कई क्षेत्रों में हमारे द्विपक्षीय संबंध मजबूत होना जारी रहेंगे। उल्लेखनीय है कि रवांडा अपना मुक्ति दिवस चार जुलाई को मनाता है।

calender
04 July 2022, 01:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो