महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : सपा के अबू आजमी ने MVA को दी वार्निंग, कहा- 5 सीट दो वरना 25 पर लड़ेंगे

Maharashtra Assembly Elections: समाजवादी पार्टी के नेता और विधायक अबू आसिम आजमी ने एमवीए के सहयोगियों को अपनी पार्टी के लिए पांच सीटें आवंटित करने की चेतावनी दी है. आजमी ने साफ कहा कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई, तो उनकी पार्टी 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. एमवीए के भीतर बढ़ते तनाव के बीच, सपा की मांग ने विपक्षी दलों के बीच तालमेल को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही महाविकास अघाड़ी (एमवीए) और इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर तनातनी तेज हो गई है. कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी), और एनसीपी (शरद पवार गुट) के बीच समझौते की कोशिशें जारी हैं, वहीं समाजवादी पार्टी के नेता और विधायक अबू आसिम आजमी ने भी एमवीए के सहयोगियों को अपनी पार्टी के लिए पांच सीटें आवंटित करने की चेतावनी दी है. 

आजमी ने साफ कहा कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई, तो उनकी पार्टी 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. आजमी ने शुक्रवार को मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की, जो एमवीए में सीट-बंटवारे को लेकर मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं. बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए आजमी ने एमवीए गठबंधन को शनिवार तक का समय दिया, ताकि उनकी पांच सीटों की मांग पर निर्णय लिया जा सके.

सीटों की मांग पर समाजवादी पार्टी के तेवर

अबू आजमी ने एमवीए से पांच सीटें मांगी हैं, जिनमें भिवंडी पूर्व और मानखुर्द शामिल हैं, जहां समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक हैं. इसके अलावा उन्होंने भिवंडी पश्चिम, मालेगांव और धुले सीटों पर भी दावा जताया है. आजमी ने स्पष्ट किया कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह 25 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लेंगे.

अल्पसंख्यक वोटों के बंटवारे की चेतावनी

आजमी ने मुस्लिम वोटों के बंटवारे को लेकर भी चेतावनी दी. उन्होंने हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर प्रकाश डालते हुए कहा, "यदि आप अल्पसंख्यकों को प्रतिनिधित्व नहीं देंगे, तो वे चुनाव लड़ेंगे और आपके पास एक और हरियाणा होगा."

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियां 

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे, और मतगणना 23 नवंबर को होगी. वर्तमान में कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट), और शिवसेना (यूबीटी) ने अपनी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने 48, एनसीपी ने 45, और शिवसेना (यूबीटी) ने 65 उम्मीदवारों की घोषणा की है.
 

calender
25 October 2024, 10:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो