चुनावी मैदान में उतरा एक और 'चायवाला', BJP को देगा टक्कर!

Nayak: लोकसभा इलेक्शन 2024 के उम्मीदवारों की संपत्ति को लेकर नई नई खबरे सामने आ रही हैं. हाल ही में एक ऐसा उम्मीदवार सामने आया है जो चाय बेचने का काम करता है.

JBT Desk
JBT Desk

Nayak: चुनावी माहौल है, कई सारे उम्मीदवार लोकसभा इलेक्शन 2024 में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. कई ऐसे उम्मीदवार हैं जिनके पास बेहिसाब संपत्ति है तो कहीं पर किसी उम्मीदवार का बैंक बैलेंस बिलकुल खाली है. आज हम बात करेंगे ऐसे उम्मीदवार की जो चाय बेचने का काम करता है. चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव 2024 में विनोद चायवाला की काफी चर्चा हो रही है. 

कौन हैं विनोद चायवाला?

लोकसभा चुनाव 2024 में चंडीगढ़ के सेक्टर 24 में चाय का ठेला चलाने वाले एक शख्स इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. विनोद कुमार नाम का ये चायवाला अपनी किस्मत आजमाने पहली बार चुनावी मैदान में उतरा है. विनोद का कहना है कि वो 45 सालों से चंडीगढ़ में हैं, उनसे बेहतर यहां के बारे में कोई नहीं जानता होगा. विनोद ने चाय बेचने से पहले लगभग 5 साल रिक्शा भी चलाकर अपना गुजारा किया है. अब उनकी कमाई का जरिया ये चाय का ठेला है. 

ढोल बजाकर बेचते हैं चाय

विनोद कुमार से जब पूछा गया कि वो चुनाव में कैसे उतर गए? इसपर उन्होंने कहा कि लोगों ने मुझसे कहा कि मुझे चुनाव लड़ना चाहिए तो मैंने उनकी बात मानकर चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया. विनोद का मानना है कि उनकी ये लड़ाई अमीरों के खिलाफ है. विनोद कुमार अपने प्रचार के लिए सुबह 5 बडे उठते हैं, इस दौरान वो 9 बजे तक गली-गली जाकर अपने लिए वोट मांगते हैं. 9 बजे के बाद लोग उनके ठेले पर चाय पीने के लिए जमा होने लगते हैं. विनोद प्रचार करने के लिए ढोल का इस्तेमाल करते हैं. 

विनोद का चुनाव चिन्ह टॉर्च है, उन्होंने टॉर्च के निशान के झंडे भी बनाए हुए हैं जो कि उनकी दुकान के बाहर लगे हैं. विनोद कुमार इस इलेक्शन में BJP और कांग्रेस दोनों को टक्कर दे रहे हैं. 

calender
22 May 2024, 10:34 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!