क्या जनता की जगह खुद वोट डाल रहा है चुनाव अधिकारी? जानें इसकी सच्चाई

Fake Voting: लोकसभा चुनाव के अब तक 4 चरणों के मतदान बीत चुके हैं. इस दौरान आज देश में पांचवे चरण के लिए 9 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग की जा रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें पोलिंग बूथ पर चुनाव आयोग की लापरवाही सामने आई है.

JBT Desk
JBT Desk

Fake Voting:  लोकसभा चुनाव के अब तक 4 चरणों के मतदान बीत चुके हैं. इस दौरान आज देश में पांचवे चरण के लिए 9 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग की जा रही है.  इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें पोलिंग बूथ पर एक चुनाव अधिकारी मतदान के लिए लोगों को अंदर आने ही नहीं दे रहा खुद ही ईवीएम को दबाकर खुद ही लोगों का वोट डाल दे रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. वीडियो को लेकर लोगों द्वारा चुनाव आयोग के कामों  पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. बताया जा रहा कि ये वीडियो तेलंगाना के बहादुरपुरा का है. लेकिन जांच में पाया गया है कि ये वीडियो लोकसभा 2024 के आम चुनाव का नहीं है.  

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नीली टी-सर्ट पहने एक अधिकारी पोलिंग बूथ के पास खड़ा है. वहीं उसके बगल में एक और चुनाव अधिकारी मास्क लगाए हुए बैठा है. इस दौरान देखा जा सकता है जैसे ही कोई व्यक्ति वोट देने आ रहा है, तो नीली टी-सर्ट पहने खड़ा अधिकारी उन्हें दूर से ही इशारा देते हुए कह रहा की आपका वोट डल गया है.  

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म एक्स पर महावीर जैन नामक एक व्यक्ति द्वारा शेयर किया गया है. जिसके कैप्शन में लिखा है कि बहादुरपुरा कृपया इसे वायरल करें, ताकि चुनाव आयोग द्वारा दोबारा चुनाव कराया जा सके. इसी के भरोसे ही तो 400 पार होंगे. हालांकि ऐसा होगा नहीं क्योंकि चुनाव आयोग अब चुनाव आयोग नहीं मोदी आयोग बनकर वो खुद भाजपा की हर सीट पर चुनाव लड़ रही है तो केसे ये सब देखा जाएगा मोदीजी ऐसे 400 पार नहीं 500 पार आपको पहुच जाएंगे आप और @ECISVEEP आपके साथ है. 

वीडियो पर यूजर्स ने किया कमेंट्स 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर यूजर्स के कई तरह के कमेंट्स सामने आए हैं. एक यूजर्स ने लिखा, लोकतंत्र के लुटेरे, मोदी के सरकारी एजेंट. एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसा क्यों नहीं हो सकता?? ऐसा करने का मौका किसने दिया?? इसके लिए व्यवस्था जिम्मेदार है?. वहीं के यूजर ने लिखा, "जो कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर तैनात हैं उनको बर्खास्त किया जाये. 
उस के बाद चुनावों अधिकारी की ऐसी तैसी की जानी चाहिए. इन लोगों ने कानून की धज्जियां उड़ा दी है. देश में लोकतंत्र बचना है तो प्रशासन को सख्त करना होगा". 

जांच में पाया गया वीडियो लोकसभा 2024 का नहीं है 

लेकिन जांच में पाया गया है कि ये वीडियो लोकसभा चुनाव 2024 का नहीं है, इस वीडियो को 27 फरवरी 2022 को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. इसलिए हमारी टीम इस वीडियो की सच्चाई को लेकर कोई पुष्टि नहीं करती है. 

calender
20 May 2024, 05:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!