'उन्हें मुजरा करना है तो करे...' VIDEO में देखिए आखिर ऐसा क्यों बोले मोदी?

पटना में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन को वोट बैंक की गुलामी करनी है या उन्हें मुजरा करना है तो करें, लेकिन ये मेरे लिए मायने नहीं रखता है. मैं एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के लिए डटकर खड़ा रहूंगा.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का छठा चरण चल रहा है. इस बार आम चुनाव सबसे अधिक अगर किसी मद्दे पर बात हो रही है तो वह है एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग को मिला आरक्षण. आपने देखा होगा कि हर रैली में इसका जिक्र हो रहा है. ऐसे में एक बार फिर पीएम मोदी ने इस मुद्दे को लेकर विपक्ष को घेरा है. दरअसल बिहार की राजधानी पटना में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन को वोट बैंक की गुलामी करनी है या उन्हें मुजरा करना है तो करें, लेकिन ये मेरे लिए मायने नहीं रखता है. मैं एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के लिए डटकर खड़ा रहूंगा.

दरअसल आज यानि 25 मई को पीएम मोदी बिहार दौरे पर है. यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.  पीएम मोदी ने कहा कि आरजेडी-कांग्रेस ने मिलकर यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान जैसे समुदायों के आरक्षण पर डाका डाला है. उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में कहा गया है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. इसके बाद भी कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए कानून में बदलाव किया.

रैली के संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, "आरजेडी-कांग्रेस और इंडी (इंडिया) गठबंधन इस सच्चाई से इनकार नहीं कर सकते हैं कि ये संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं. मगर मैं भी आज बिहार की इस सामाजिक न्याय की पुण्य भूमि से देश और बिहार को एक गारंटी देता हूं. अति पिछड़े, एससी-एसटी परिवारों को गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है, मैं एससी-एसटी-ओबीसी और अति पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा. ये मोदी की गारंटी है." पीएम मोदी ने आगे कहा, "मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है. मोदी के लिए बाबा साहेब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है." उन्होंने कहा, "इंडी (इंडिया) गठबंधन को अपने वोट बैंक की गुलामी करनी है तो करे. उनको वहां जाकर मुजरा करना है तो वो भी करें. मैं एससी-एसटी-ओबीसी आरक्षण के साथ डटकर खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा. जब तक जान है, तब तक इसे लेकर लड़ता रहूंगा."

calender
25 May 2024, 03:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!