जेपी नड्डा के घर NDA की अहम बैठक, मंत्रालयों के बंटवारे पर चर्चा जारी

BJP Meeting: देश में नई केंद्र सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को NDA संसदीय दल का नेता चुना गया.

JBT Desk
JBT Desk

BJP Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आ चुका है. देश में नई केंद्र सरकार बनाने की चर्चा तेज हो गई है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को NDA संसदीय दल का नेता चुना गया. ये तय हो चुका है कि नरेंद्र मोदी अगले पीएम होंगे. इसके लिए राष्ट्रपति की ओर से भी उन्हें आमंत्रण मिल चुका है.राष्ट्रपति से सरकार गठन का निमंत्रण पत्र मिलने के बाद अब मंत्रिमंडल के गठन की तैयारी शुरू हो गई है. इसे लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर अहम बैठक बुलाई गई है.

जेपी नड्डा के घर लगातार मीटिंग का दौर जारी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर लगातार मीटिंग का दौर जारी है. एचडी कुमारस्वामी के साथ जेपी नड्डा की बैठक खत्म हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में एनडीए के समर्थक दलों ने केंद्र मंत्री को लेकर अपनी मांग रखी है. सूत्रों के अनुसार शिवसेना ने 2 कैबिनेट मंत्री और 2 राज्य मंत्री की मांग की. एनसीपी (अजीत पवार गुट) ने 1 कैबिनेट और 1 राज्य मंत्री की मांग की. रामदास आठवले की पार्टी आरपीआई ने 1 राज्य मंत्री की मांग की है.

आरएलडी प्रमुख जयंत सिंह चौधरी ने कहा, "आज हमने एनडीए पार्टी की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के लिये चुना है. जिस तरह से वह देश के लिए काम कर रहे हैं, हमें भी उसी तरह काम करते रहना है." इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जेपी नड्डा की वन टू वन मीटिंग खत्म हो चुकी है. 20 मिनट तक चली इस मीटिंग में ललन सिंह और संजय झा भी मौजूद थे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से वन-टू-वन मीटिंग शुरू हो गई है. जेपी नड्डा के अवास पर एनडीए दलों की मीटिंग शाम 6 बजे से जारी है.

calender
07 June 2024, 07:33 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!