Jharkhand Elections: jMM ने जारी की 5 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, तीन मौजूदा विधायकों को मिला फिर से मिला मौका

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं जिसमें तीन मौजूदा विधायक का नाम भी शामिल हैं. जेएमएम ने गोमिया, चक्रधरपुर, बिशुनपुर और खूंटी से अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिनमें तीन मौजूदा विधायक हैं. जेएमएम ने गोमिया से योगेंद्र प्रसाद, चक्रधरपुर से सुखराम उरांव, बिशुनपुर से चमरा लिंडा और खूंटी से स्नेहलता कंडुलना को उम्मीदवार बनाया है.

किसे कहां से मिला टिकट?

1. योगेंद्र प्रसाद को गोमिया से एक बार फिर से उम्मीदवार बनाए गए हैं. योगेंद्र प्रसाद पहले यहां से विधायक थे, लेकिन एक केस में दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई थी. इसके बाद उनकी पत्नी बबीता देवी ने उपचुनाव में जीत हासिल की थी.

2. चक्रधरपुर से सुखराम उरांव को फिर से टिकट दिया गया है. वे 2019 में इस सीट से चुनाव जीते थे. इससे पहले 2005 में भी उन्होंने इसी सीट पर जीत हासिल की थी.

3. बिशुनपुर से तीन बार के विधायक चमरा लिंडा को भी जेएमएम ने उम्मीदवार बनाया है. लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया एलायंस से बगावत कर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जिसके चलते उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था.

4. खूंटी सीट से स्नेहलता कंडुलना को जेएमएम ने उम्मीदवार बनाया है.

5. सिसई से जिगा सुसारण को टिकट दिया गया है.

अब तक जारी हो चुकी हैं 41 सीटों की सूची

जेएमएम ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 41 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. मंगलवार को पहली सूची में 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे, जबकि बुधवार को रांची सीट के लिए महुआ माजी को उम्मीदवार बनाया गया. तीसरी सूची में 5 और उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं.

इन सीटों पर है इंतजार?

सरायकेला और जामा सीट के लिए जेएमएम की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान अभी बाकी है. सरायकेला से बीजेपी ने चंपई सोरेन को उम्मीदवार बनाया है, जबकि जामा सीट से जेएमएम की मौजूदा विधायक सीता सोरेन अब बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. ऐसी चर्चा है कि जामा सीट से जेएमएम लुईस मरांडी को उम्मीदवार बना सकता है.

calender
24 October 2024, 12:00 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो