'भागो मत...'नरेंद्र मोदी ने रायबरेली मुद्दे पर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष

PM Modi On Rahul Gandhi: पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने राहुल गांधी को जमकर घेरा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'भागो मत चुनौती का सामना करो.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi On Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नामांकन को लेकर उन पर कटाक्ष किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के फैसले के लिए केरल की वायनाड सीट खोने के डर को जिम्मेदार ठहराया. पीएम ने कहा कि, भागो मत चुनौती का सामना करो.  इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी पुरानी टिप्पणी का जिक्र किया कि राहुल गांधी वायनाड में मतदान के बाद सुरक्षित सीट की तलाश कर रहे थे.

“मैंने पहले ही कहा था कि शहजादा वायनाड में हारने जा रहा है. मैंने कहा था कि जैसे ही वायनाड में मतदान पूरा हो जाएगा, वह दूसरी सीट की तलाश शुरू कर देंगे. वह अमेठी से इतने डरे हुए हैं कि वह रायबरेली की ओर भाग रहे हैं. वे हर किसी से पूछते हैं 'डरो मत'. आज, मैं उनसे यह भी कहता हूं, 'डरो मत, भागो मत'

पीएम ने सोनिया गांधी पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के रायबरेली सीट छोड़ने और राज्यसभा में जाने को लेकर उनकी मां सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, "मैंने संसद में पहले ही कहा था कि उनके (कांग्रेस) सबसे बड़े नेता चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं करेंगे और वह भाग जाएंगी. वह राजस्थान भाग गईं और राज्यसभा में आ गईं."

आपको बता दें कि, लंबे सस्पेंस के बाद कांग्रेस ने आज ऐलान किया कि राहुल गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. वहीं गांधी परिवार का वफादार किशोरी लाल शर्मा अमेठी से चुनाव लड़ेंगे.

गांधी परिवार का गढ़ है अमेठी

गौरतलब है कि, राहुल गांधी ने 2004 में गांधी पारिवारिक गढ़ अमेठी से चुनावी राजनीति में प्रवेश किया. उन्होंने 2004, 2009 और 2014 में सीट जीती. हालांकि, 2019 में, स्मृति ईरानी ने यूपी सीट से गांधी को हराकर एक बार अभेद्य किले को तोड़ दिया. राहुल गांधी के पिता, दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी 1981 से 1991 में अपनी मृत्यु तक अमेठी के सांसद रहे थे. सोनिया गांधी ने भी 1999 में लोकसभा में इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था.

इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी मां की सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन अब कंफर्म हो गया है. अमेठी और रायबरेली में 20 मई को मतदान होना है.

calender
03 May 2024, 01:36 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!