शिंदे की शिवसेना ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, मिलिंद देवड़ा और संजय निरुपम को मैदान में उतारा

Maharashtra Assembly Elections 2024: एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने रविवार 27 अक्टूबर को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 20 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की. दूसरी सूची के मुताबिक संजय निरुपम डिंडोशी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. नीलेश नारायण राणे कुडाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा वर्ली सीट से शिवसेना उम्मीदवार आदित्य ठाकरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अपनी दूसरी उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस सूची में 20 उम्मीदवार शामिल हैं. वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे के खिलाफ राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा को मैदान में उतारा गया है. 

शिवसेना की दूसरी सूची में अन्य प्रमुख नामों में कांग्रेस के पूर्व नेता संजय निरुपम भी शामिल हैं, जो मुंबई के डिंडोशी क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे को कुडाल विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है.

मिलिंद देवड़ा बनाम आदित्य ठाकरे

राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा को वर्ली से उम्मीदवार बनाया गया है. वह शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे के खिलाफ चुनावी मुकाबले में होंगे. देवड़ा इस साल जनवरी में कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए थे.

डिंडोशी विधानसभा क्षेत्र से संजय निरुपम को मिला टिकट

कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए पूर्व नेता संजय निरुपम डिंडोशी विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं. डिंडोशी सीट मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है और इसे 2008 में परिसीमन के बाद बनाया गया था. पिछले एक दशक में इस सीट का प्रतिनिधित्व अविभाजित शिवसेना ने किया है. वहीं केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नीलेश नारायण राणे को कुडाल से उम्मीदवार बनाया गया है.

पहली सूची में 45 उम्मीदवार

23 अक्टूबर को शिवसेना ने अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें 45 उम्मीदवारों के नाम थे. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को कोपरी-पचपाखड़ी सीट से मैदान में उतारा गया है, जिसे वे 2009 से लगातार प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

calender
27 October 2024, 10:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो