छठे चरण में इन 6 दिग्गजों की किस्मत दांव पर, पॉइंट में पढ़ें

Aaj Ka Sixer: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में मतदान होना है. आज यानी 25 मई को जिन 58 सीटों पर वोटिंग है उसमें जम्मू-कश्मीर का अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र भी शामिल है.

JBT Desk
JBT Desk

Aaj Ka Sixer: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का चुनाव 25 मई को होना है. आज आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 58 निर्वाचन क्षेत्र में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो जाएगी.  इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में बांसुरी स्वराज, मनोज तिवारी, कन्हैया कुमार, मनोहर लाल खट्टर और दीपेंद्र सिंह हुड्डा और महबूबा मुफ्ती जैसे नाम शामिल हैं.

आज बिहार के 8 सीटें, हरियाणा में 10, जम्मू-कश्मीर में 1, झारखंड में 4, दिल्ली में 7, ओडिशा में 6, उत्तर प्रदेश में 14 और पश्चिम बंगाल में 8 सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में भी आज ही चुनाव होना है. छठे चरण के मतदान में कई बड़े चेहरे की प्रतिष्ठा दांव पर हैं.

महबूबा मुफ्ती

लोकसभा के छठे चरण के मतदान में जम्मू कश्मीर की अनंतनाग राजौरी लोकसभा सीट पर दिलचस्प चुनावी मुकाबला हो सकता है. इस सीट से महबूबा मुफ्ती चुनाव लड़ रही हैं जिनका मुकाबला  नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मिया अल्ताफ से होगा.

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी दिल्ली में बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं. नोर्थ दिल्ली से मनोज तिवारी 2 बार सांसद रह चुके हैं. वहीं इस बार यानी तीसरी बार फिर बीजेपी ने उन्हें इसी सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर उनका  मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार से है जो काफी दिलचस्प है.

कन्हैया कुमार

इस बार दिल्ली में आप और कांग्रेस दोनों मिलकर चुनाव लड़ रही है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार का चुनावी मुकाबला मनोज तिवारी से होगा. दोनों ही बड़े चेहरे है अब देखना ये है कि जनता किसे चुनती है.

राज बब्बर

राज बब्बर कांग्रेस के टिकट पर गुरुग्राम से चुनाव लड़ रहे हैं, उनका मुकाबला तीन बार के लगातार सांसद रहे बीजेपी के राव इंद्रजीत से होगा. बता दें कि, राज बब्बर पहली बार हरियाणा के चुनाव लड़ रहे हैं जिनके किस्मत का फैसला आज ईवीएम में बंद हो जाएगी.

मनोहर लाल खट्टर

लोकसभा के छठे चरण के मतदान में हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर का नाम भी शामिल है. खट्टर करनाल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं जिनका मुकाबला हरियाणा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा से है.

मेनका गांधी

लोकसभा चुनाव में यूपी के सुल्तानपुर सीट से एक बार फिर बीजेपी की तरफ से मेनका गांधी चुनावी मैदान में हैं. उनके सामने सपा गठबंधन की तरफ से भीम निषाद हैं.

calender
25 May 2024, 07:43 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!