चुनाव प्रचार के दौरान ऐसा क्यों बोले अधीर रंजन? TMC से बेहतर BJP को वोट दें

Lok Sabha Election 2024: अधीर रंजन चौधरी लालगोला में जंगीपुर लोकसभा सीट पर वाम-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार मुर्तुजा हुसैन के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल और तेज हो गई है. इस बीच सभी दल तेजी से चुनाव प्रचार-प्रसार करने में  लग गए है. इस बीच पश्चिम बंगाल के लालगोला में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और बहरामपुर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट का चुनाव जीतना जरूरी है. यदि कांग्रेस और लेफ्ट चुनाव नहीं जीते, तो भारत की धर्मनिरपेक्षता को नुकसान होगा. 

कांग्रेस नेता लालगोला में जंगीपुर लोकसभा सीट पर वाम-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार मुर्तुजा हुसैन के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान अपने संबोधन में  अधीर चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी को वोट देने की तुलना में भाजपा को वोट देना कहीं बेहतर है. इसलिए तृणमूल को नहीं, भाजपा को नहीं, हर समय सुख-दुख का भरोसा बोकुल (मुर्तुजा हुसैन) हमेशा आपके साथ रहेगा चाहे सर्दी, गर्मी या बारिश हो, इसलिए बोकुल को वोट दें. 

बता दें, कि ममता बनर्जी और अधीर रंजन चौधरी सियासी रूप से एक-दूसरे के विरोधी मानें जाते हैं. कांग्रेस नेता लगातार ममता बनर्जी पर निशाना साधते रहते हैं. अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगातार अत्याचार करने का आरोप लगाया है.

अधीर के बयान पर क्या बोले जयराम रमेश?

इस बीच अधीर रंजन चौधरी के बयान पर पार्टी के नेता जयराम रमेश ने कहा कि , मैंने वीडियो नहीं देखा है और मुझे नहीं पता कि कौन सा वीडियो है. किस संदर्भ में उन्होंने यह बात कही है, लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी का एक ही लक्ष्य है कि 2019 में बीजेपी की जो सीटें मिली हैं, इस चुनाव में उनसे कम सीटें बीजेपी को मिले. जयराम रमेश ने कहा कि  कांग्रेस इसकी पूरी कोशिश करेगी. यह विधानसभा चुनाव नहीं, बल्कि लोकसभा चुनाव है. कांग्रेस इंडिया गठबंधन में है. ममता बनर्जी ने भी कहा है कि टीएमसी गठबंधन का हिस्सा है, हालांकि, हम टीएमसी के साथ सीटों का बंटवारा नहीं कर सके.

अधीर रंजन के बयान से मचा सियासी बवाल 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस अलग-अलग चुनावी मैदान में हैं, हालांकि कांग्रेस का लेफ्ट पार्टियों के साथ गठबंधन हुआ है और पार्टी  ने लेफ्ट के लिए 12 सीटें छोड़ी हैं. इन 12 सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है. वहीं, बीजेपी और टीएमसी राज्य की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं.  बता दें, कि ममता बनर्जी कांग्रेस, बीजेपी और लेफ्ट पर एक-दूसरे का मदद करने का आरोप लगाती रही हैं. अब अधीर रंजन चौधरी के हाल ही में दिए बयान ने सियासी उथल पुथल के मचा कर रख दिया है. 

calender
01 May 2024, 06:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!