Tesla EV गुणवत्ता के मामले में नीचे से सातवें स्थान पर

दोपहिया वाहनों में आग लगने से लेकर चिप की कमी के कारण आपूर्ति में देरी तक, इलेक्ट्रिक वाहन विभिन्न कारणों से शहर में चर्चा का विषय रहे हैं। एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि, वैश्विक चिप की कमी और आपूर्ति श्रृंखला के संकट ने पूरे मंडल में ईवी गुणवत्ता को प्रभावित किया है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दोपहिया वाहनों में आग लगने से लेकर चिप की कमी के कारण आपूर्ति में देरी तक, इलेक्ट्रिक वाहन विभिन्न कारणों से शहर में चर्चा का विषय रहे हैं। एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि, वैश्विक चिप की कमी और आपूर्ति श्रृंखला के संकट ने पूरे मंडल में ईवी गुणवत्ता को प्रभावित किया है, जिसमें टेस्ला ने घटिया निर्माण की प्रवृत्ति को जारी रखा है। उपभोक्ता अनुसंधान और विश्लेषिकी फर्म जेडी पावर के अनुसार, पोलस्टार अंतिम स्थान पर है जबकि एलोन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला अपनी सूची में नीचे से सातवें स्थान पर है।

जेडी पावर ने प्रति 100 टेस्ला वाहनों में 226 समस्याएं दर्ज कीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहनों (बीईवी) और प्लग-इन हाइब्रिड वाहनों (पीएचईवी) के मालिक आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) वाले वाहनों के मालिकों की तुलना में अपने वाहनों के साथ अधिक समस्याओं का हवाला देते हैं।

2021 के परिणामों की तुलना में ईवी उद्योग ने प्रति 100 वाहनों (पीपी100) में समस्याओं में 11 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव किया, जो पिछले साल की तुलना में 18 पीपी100 खराब है, जिसके परिणामस्वरूप उद्योग का औसत 180 पीपी100 है। जनरल मोटर्स प्रारंभिक गुणवत्ता में सुधार के साथ इस प्रवृत्ति को कम करती है जो इसे ऑटोमोटिव निगमों के बीच सर्वोच्च रैंक की स्थिति में लाती है।

calender
01 July 2022, 08:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो