एमपी में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के आसार

अभी आगामी पांच दिनों तक बादल छाने और हल्की बारिश होने के भी आसार सूबे में है। हालांकि प्रदेश में मानसून 20 जून के बाद ही दस्तक देने की भी जानकारी मौसम वैज्ञानिकों द्वारा दी गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। मध्य प्रदेश में 22 मई से मौसम का मिजाज बदलेगा। मौसम विभाग के अनुसार अभी आगामी पांच दिनों तक बादल छाने और हल्की बारिश होने के भी आसार सूबे में है। हालांकि प्रदेश में मानसून 20 जून के बाद ही दस्तक देने की भी जानकारी मौसम वैज्ञानिकों द्वारा दी गई है।

इधर राज्य के मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि बीते दो दिनों में खजुराहो में 44 डिग्री  से  अधिक  तापमान दर्ज किया गया है। पश्चिमी विक्षोभ कमजोर है और इस कारण सूबे के कुछ शहरों में तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश में आगामी तीन-चार दिनों तक किसी न किसी शहर में तापमान में हल्की उतार चढ़ाव बना रहेगा।

इन शहरों होगी हल्की बारिश

राज्य के मौसम विभाग ने बताया कि 22 मई के बाद भोपाल, उज्जैन, इंदौर, नर्मदापुरम और अन्य कुछ शहरों में हल्की बारिश होने की संभावना है। कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश भी होगी। मौसम वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि भले ही 22 मई के बाद राज्य के कुछ शहरों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है लेकिन प्रदेश में मानसून की दस्तक 20 जून के बाद ही होगी। कुल मिलाकर मानसून की दस्तक होने तक प्रदेश में मौसम में बदलाव होता रहेगा। वैसे अभी गर्मी का भी असर प्रदेश में है और दोपहर होते ही सड़कों पर सन्नाटा दिखाई देने लगता है।

calender
19 May 2022, 12:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो