Happy Birthday Priti Zinta: सबसे बहादुर एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है यह खूबसूरत अभिनेत्री

बॉलीवुड की कमाल की एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा का आज जन्मदिन है। वह आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहीं हैं। इतनी उम्र के बावजूद भी वह आज भी काफी खूबसूरत दिखती हैं। वह खूबसूरत के साथ - साथ काफी निडर और बहादुर भी हैं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

बॉलीवुड की कमाल की एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा का आज जन्मदिन है। वह आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहीं हैं। इतनी उम्र के बावजूद भी वह आज भी काफी खूबसूरत दिखती हैं। वह खूबसूरत के साथ - साथ काफी निडर और बहादुर भी हैं। प्रीति ज़िंदा ने बॉलीवुड को काफी हिट फिल्मे दी हैं। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। आज उनके इस स्पेशल दिन पर उनसे जुडी कुछ खास किस्से हम आपको बताएंगे।

करियर की शुरुआत

प्रीति ज़िंदा ने सबसे पहले अपने करियर की शुरआत एक विज्ञापन से की थी। उसके बाद प्रीति को फिल्म "दिल से" में साल 1998 में काम करने का मौका मिला। इसमें उन्होंने डेब्यू था। बता दें , की इस फिल्म में प्रीति ज़िंटा सुपरस्टार शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) और मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) के साथ फिल्म में नज़र आई थी। इसके बाद प्रीति ज़िंटा ने फिल्म 'सोल्जर' में बतौर लीड रोल में नज़र आई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई जिसके लिए प्रीति ज़िंटा को फिल्मफेयर अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री( Best Actress) से नवाज़ा गया था।

बॉलीवुड को दी यह कमाल की फ़िल्में

प्रीति ज़िंटा ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्मे दी जिसमें चोरी - चोरी चुपके - चुपके , वीर - ज़ारा , कोई मिल गया , क्या कहना , दिल है तुम्हारा , हर दिल जो प्यार करेगा आदि इन सभी फिल्मों में प्रीति ज़िंटा ने लीड रोल निभाया जिसमे उनकी एक्टिंग ने सभी को दीवाना बना दिया।

अंडरवर्ल्ड लोगों के खिलाफ दी थी गवाही

प्रीति ज़िंदा ने अपना नाम बहादुर एक्ट्रेस में शुमार तब किया जब उन्होंने अंडरवर्ल्ड के खिलाफ गवाही दी थी। दरअसल , 2001 में प्रीति ज़िंटा , शाहरुख़ खान , और रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) को धमकी भरे फ़ोन कॉल्स आये दिन आती रहती थीं और साथ ही 50 लाख रुपए की मांग भी करते थे। लेकिन अंडरवर्ल्ड के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने के लिए केवल प्रीति ज़िंदा ने ही बिना किसी के डर के हामी भरी थी। उन्होंने बताया था फिल्म 'चोरी - चोरी चुपके चुपके' की शूटिंग के दौरान उनके पास किसी आदमी के धमकी भरे फ़ोन आते थे। जिसने मुझसे 50 लाख रुपए की मांग की थी। प्रीति ज़िंटा को इस बहादुरी भरे काम से ब्रेवरी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

प्रीति ज़िंटा अब कहा हैं?

जानकारी के मुताबिक प्रीति ज़िंटा अब अमेरिका सेटल हो चुकी है। उनके पति जीन गुडइनफ हैं जोकि अमेरिकन सिटीजन हैं प्रीति के दो जुड़वां बच्चे भी हैं। बता दें प्रीति आईपीएल टीम (IPL Team) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की मालकिन हैं और (आईपीएल ) के दौरान वह इंडिया में रहती हैं।

calender
31 January 2023, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो