Mr and Miss City 2023 Season 5: द फिनाले नाइट विद सेलेब्रिटीज

मिस्टर एंड मिस सिटी 2023 सीज़न 5 के फिनाले में एक विशाल मंच, एक शानदार एंकर, कई प्रतिभागी, प्रसिद्ध जज और एक बड़ा दर्शक वर्ग मौजूद रहा।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मिस्टर एंड मिस सिटी का पांचवां सीजन शनिवार को समाप्त हो गया है। तीन दिनों के ग्रूमिंग सेशन के बाद फिनाले का समापन हुआ। इस कार्यक्रम की मेजबानी आरजे नूपुर लटियान ने की थी। फिनाले में मिस्टर सिटी, मिस सिटी, मिसेज सिटी और किड ऑफ द सिटी श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा हुई। आरजे नूपुर लटियान ने सभी का स्वागत किया और शो शुरू होने से पहले जजों, प्रमुख मेहमानों, दर्शकों और प्रतियोगियों को धन्यवाद दिया। इस दौरान विनय प्रधान, नीलेश्वरी, लिसा, धरम तोमर, ललित तनेजा, हेमंत, माधुरी देवी, और करण बंसल ने दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम की शुरूआत की।

मिस्टर एंड मिस सिटी 2023 में जूरी सदस्य

मिस्टर एंड मिस सिटी 2023 में जूरी सदस्य के रूप में प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री सारा खान शामिल रही है, जो कई टी शो में रही हैं और हिट रियलिटी श्रृंखला बिग बॉस में अपनी उपस्थिति के लिए काफी प्रसिद्ध है। सम्मानित जूरी सदस्यों में से एक भारतीय अभिनेता, मॉडल और टीवी शो के जाने माने चेहरे रोहित खंडेलवाल मौजूद रहे। जिन्होंने 2015 में मिस्टर इंडिया जीता और 2016 में मिस्टर वर्ल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने। मॉडल लीसा, राजनेता विनय प्रधान, स्टारडम बैंक्वेट्स के मालिक जानकी देवी कॉलेज की माधुरी देवी और डब्ल्यूआईजीपी की नीलेश्वरी भी मौजूद रहे। वहीं लैक्मे इंडिया के मेकअप विशेषज्ञों ने प्रतिभागियों का मेकअप किया।

किड्स ऑफ द सिटी विजेता: लिनो असुमी

बच्चों और कनिष्ठ सदस्यों ने अपने दृष्टिकोण और आत्मविश्वास से अपने प्रदर्शन को ऊंचा किया। किड ऑफ द सिटी श्रेणी के लिए रैंप वॉक ने शो की शुरुआत की। कार्यक्रम में चार से ग्यारह वर्ष के बच्चों ने भाग लिया। फाइनल में कुल 31 बच्चों ने भाग लिया। इन्हें तीन श्रेणियों में जूनियर गर्ल्स, सीनियर गर्ल्स और बॉयज में विभाजित किया गया। इस दौरान युवाओं की प्रस्तुति देख सभी मंत्रमुग्ध हो गए।

लिसा ने पुरस्कारों की घोषणा करते हुए कहा कि मेरे लिए, हर कोई एक विजेता है। नीलेश्वरी कहती हैं कि चूंकि यह एक प्रतियोगिता है, इसलिए किसी को जीतना चाहिए और किसी को असफल होना चाहिए। हालांकि, वे सभी विजेता हैं। विनय प्रधान ने कहा, बच्चे अविश्वसनीय हैं, उनके पास आत्मविश्वास का स्तर असाधारण है। उनके भविष्य के लिए, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

मिसेज सिटी

कार्यक्रम में पुरस्कारों को तीन उपश्रेणियों में विभाजित किया गया क्योंकि किसी एक विजेता को चुनना कभी आसान नहीं होता। बच्चों के बाद मिसेज कैटेगरी की प्रतिभागियों ने मंच संभाला। आमतौर पर यह माना जाता है कि सपने किसी के भी सच हो सकते हैं, बशर्ते उसे सकारात्मक सोच के साथ देखा जाए। इन महिलाओं ने दिखाया है कि अगर आपमें आत्मविश्वास है तो आप शादीशुदा होने के बाद भी अपने सभी लक्ष्यों को पूरा करने की दिशा में काम कर सकती हैं। इस श्रेणी में कुल 14 उम्मीदवार थे और विजेता के चयन का तरीका भी अलग-अलग था। शो के बाद एक अकादमी के द्वारा नृत्य का प्रदर्शन किया गया।

मिसेज सिटी विजेता स्वाति सैनी, प्रथम उपविजेता लवली सिंह, दूसरी उपविजेता देबलीना सिंघा रॉय

मिस्टर सिटी 

पुरुषों के लिए किसी श्रेणी के बिना कोई भी फैशन या सौंदर्य प्रतियोगिता शो अधूरा रहता है। ग्रैंड फिनाले के लिए कुल 24 प्रतियोगी थे। उनमें से 10 फाइनल राउंड में पहुंचे। जहां उन्होंने अपना परिचय दिया। निर्णायक मंडल के सदस्यों को शीर्ष पांच का चयन करने में कठिनाई हुई। शीर्ष पांच उम्मीदवारों में से तीन ने प्रतियोगिता जीत ली। क्रमशः मिस्टर सिटी विजेता राहुल रघुवंशी, उपविजेता राहुल सुराणा और द्वितीय उपविजेता पॉल लेक्सी ने खिताब अर्जित किया।

मिस सिटी 2023

जैसे-जैसे कार्यक्रम आगे बढ़ा दर्शकों के दिलों की धड़कनें तेज होती रहीं। अब उस श्रेणी का समय था जिसका सभी को इंतजार था। वह मिस सिटी श्रेणी थी। सभी का ध्यान तेजस्वी और आत्मविश्वासी महिलाओं पर था। फाइनल के लिए कुल 28 महिलाओं को तैयार किया गया था और उनमें से 15 को राउंड के लिए चुना गया था। जिसमें जूरी सदस्यों ने शीर्ष 5 का फैसला किया था। पुरस्कार कई श्रेणियों के तहत दिया गया था, लेकिन ताज शीर्ष तीन घर ले गए। मिस सिटी विजेता सौम्या वर्मा, प्रथम उपविजेता जैस्मीन महिंद्रा, द्वितीय उपविजेता नताशा

इसके साथ ही शाम का फिनाले शो सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। कड़ी मेहनत रंग लाती है और यह शो इस बात का सबूत है कि यह सच है। यह खिताब उन प्रतियोगियों द्वारा जीता गया जिन्होंने अपना सब कुछ झोंक दिया।

calender
26 March 2023, 05:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो