नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक्स वाइफ और भाई के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा

बॉलीवुड एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते है। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में की है। लेकिन इस समय अभिनेता अपने प्रोफेशनल लाइफ के ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने हुए है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

बॉलीवुड एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते है। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में की है। लेकिन इस समय अभिनेता अपने प्रोफेशनल लाइफ के ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने हुए है। अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अभिनेत्री और एक्स वाइफ आलिया सिद्दीकी दोनों एक दूसरे के ऊपर कई आरोप लगा रहे है।

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी एक्स वाइफ आलिया सिद्दीकी से ₹100 करोड़ का हर्जाना मांगते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानिका मुकदमा दायर किया। उन्होंने भाई शमसुद्दीन सिद्दीकी पर उनके खिलाफ मानहानिकारक और झूठे बयान देने के मामले में भी आरोप लगाया है। इस मुकदमे की सुनवाई 30 मार्च को न्यायमूर्ति रियाज छागला की एकल पीठ द्वारा किए जाने की संभावना है।

मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक, अभिनेता ने अपनी पूर्व पत्नी और भाई से लिखित माफी भी मांगी है। मुकदमे में, उन्होंने उल्लेख किया कि नवाज़ुद्दीन ने 2008 में शमासुद्दीन को अपना प्रबंधक नियुक्त किया था और "आँख बंद करके" उन्हें सभी वित्तीय कार्य सौंपे थे। हालांकि,शमसुद्दीन ने नवाजुद्दीन को धोखा देना शुरू कर दिया और अभिनेता के पैसे का उपयोग करके संपत्ति खरीदी। इसमें कहा गया है कि जब अभिनेता को धोखाधड़ी के बारे में पता चला और पूछताछ की गई, तो शमसुद्दीन ने आलिया को नवाजुद्दीन के खिलाफ झूठा मामला दर्ज करने के लिए उकसाया। बता दें कि हाल ही में अभिनेता और आलिया के बीच संपत्ति को लेकर विवाद हुआ था।

नवाज का कहना है कि आलिया उनसे पहले किसी और से शादीशुदा थीं, लेकिन उन्होंने उनसे कहा था कि वह शादीशुदा नहीं हैं। जब उन्हें ये बात पता चली तो वह शॉक हो गए थे। उन्होंने भाई और वाइफ पर 21 करोड़ रुपये की हेरा-फेरी का आरोप भी लगाया है। याचिका में कहा गया कि जब 2020 में भाई के साथ नवाज के रिश्ते बिगड़े तो उन्होंने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को रखा और तब पता चला कि कई डिपार्टमेंट्स में उनके 37 करोड़ रुपये बकाया था, जिसका भुगतान उनके भाई ने नहीं किया था।

calender
27 March 2023, 06:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो