90 के दशक की खूबसूरत अदाकारा रवीना टंडन, अब पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित होने जा रही हैं। जी हां, बता दें कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत सरकार की तरफ से इस वर्ष के पद्म पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा की गई है। मालूम होकि सरकार ने कुल 106 नामों पर मुहर लगाई है, जिसमें 6 हस्तियों को पद्म विभूषण, 9 को पद्म भूषण और 91 को पद्मश्री सम्मानित किया जाना है। इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन का नाम भी शामिल है। 

1954 से गणतंत्र दिवस के अवसर दिया जा रहा है पद्म पुरस्कार 

गौरतलब है कि पद्म पुरस्कार देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार माना जाता है, जिसमें पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री तीन श्रेणी में कला, साहित्य और सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाता है। बता दें कि 1954 से ये पुरस्कार हर वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर दिया जाता है। इस बार एक्ट्रेस रवीना टंडन को कला के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए पद्मश्री पुरस्कार दिया जा रहा है।

32 साल के अभिनय करियर में रवीना ने किया है 64 फिल्मों में काम

बात करें रवीना टंडन के एक्टिंग करियर की तो साल 1991 में रवीना ने फिल्म ‘पत्थर के फूल’से अपनी फिल्मी पारी की शुरूआत की थी। इसके बाद रवीना टंडन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 'दिलवाले, 'मोहरा', 'शूल','खिलाड़ियों का खिलाड़ी'और 'बड़े मियां छोटे मियां'जैसी सुपरहिट फिल्में दी। बता दें कि 32 साल के अभिनय करियर में रवीना ने कुल 64 फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है। ऐसे में इनके मनोरंजन और साहित्य जगत में इनके योगदान को देखते हुए इन्हे पद्मश्री सम्मान दिया जा रहा है।

RRR के गाने 'नाटू नाटू' के कंपोजर एमएम कीरावनी को भी मिला पद्म श्री 

रवीना टंडन के अलावा बहुचर्चित फिल्म आरआरआर के गाने 'नाटू नाटू' के कंपोजर एमएम कीरावनी को भी पद्म श्री सम्मान मिलने जा रहा है। वहीं मशहूर तबला वादक जाकिर हुसैन को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाना है। इनके अलावा साउथ सिनेमा की मशहूर गायिका वाणी जयराम को भी पद्म भूषण पुरस्कार मिला है।