रिलीज होने से पहले फिल्म 'पठान' विश्व हिन्दू परिषद ( VHP ) का शिकार बन गयी थी। विश्व हिन्दू परिषद ( VHP) ने फिल्म के गाने "बेशर्म रंग" को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद इस सबके चलते फिल्म के इस गाने में बदलाव किये गए थे। अब आज यह फिल्म 25 जनवरी 2023 को रिलीज़ हो गयी है। जिसपर विश्व हिन्दू परिषद ( VHP) का कहना है की वह शाहरुख़ खान की रिलीज पर विरोध नहीं करेंगे। हमारे इस फिल्म को लेकर आपत्ति को ध्यान में रखकर क्रेटर्स ने बदलाव सही कर दिए हैं। वही मुंबई के संयुक्त श्रीराज नायर ने बताया यदि हमें इस फिल्म को देखने के बाद भी कुछ आपत्तिजनक लगता है तो हम इसका विरोध करने की दोबारा विचार करेंगे।

आपको बता दें , की आज शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पठान' रिलीज़ है। जिसके साथ - साथ जहाँ पूरे देश के कुछ हिस्सों में खुशी से केक काटे जा रहें हैं , वही कुछ हिस्सों में इस फिल्म को लेकर अब तक विरोध प्रदर्शन चल रहा है। बिहार में इस फिल्म के रिलीज़ होने से एक दिन पूर्व भागलपुर के एक सिनेमाघर के बाहर पोस्टर फाडकर जलाया गया। यह विरोध हिंदूवादी संगठनों के युवाओं ने किया था और साथ में जोरदार " फिल्म चलेगा , हॉल जलेगा" की नारेबाज़ी भी की।

हिन्दू संगठनों का कहना

हिन्दू संगठनों का कहना है की हिंदुत्व से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा। हमारी संस्कृति 'सनातन' के विरोध करने वाले किसी भी तत्व को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। यदि इस फिल्म को भागलपुर का किसी भी सिनेमाघरों में दिखाया गया तो, इसी प्रकार से विरोध किया जाएगा।

पुलिस में दर्ज करवाई फिल्म 'पठान' को लेकर रिपोर्ट

ललन सिंह (प्रबंधक ) ने जानकारी दी असमानजिक तत्वों द्वारा सिनमाघरों में फिल्म के पोस्टर जलाये जाने का मामला सामने आया। जिसके चलते प्रसाशन द्वारा सुरक्षा का आश्वासन दिया है। वही सत्य रंजन बोरा नामक एक दक्षिणपंथी के कार्यकर्ता ने गीतानगर पुलिस स्टेशन में सोमवार को शाहरुख़ की फिल्म 'पठान' के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।