खटिया खड़ी कर दी! वुमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने यूं दी बधाई

खेल जगत की दुनिया में रविवार (29 जनवरी) का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक रहा है, जब वुमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप (Women's Under-19 T20 World Cup) में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर विश्व चैंपियन का खिताब हासिल किया। ऐसे में देश की बेटियों के इस कारनामे से पूरा देश गौरवान्नित महसूस कर रहा है। पीएम मोदी समेत देश की कई दिग्गज हस्तियों ने वुमेंस अंडर-19 टीम को जीत के लिए बधाईयां दी हैं, तो वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री भी इस जीत से खासा उत्साहित दिख रही है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

खेल जगत की दुनिया में रविवार (29 जनवरी) का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक रहा है, जब वुमेंस अंडर-19टी20 वर्ल्ड कप(Women's Under-19 T20 World Cup) में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर विश्व चैंपियन का खिताब हासिल किया। ऐसे में देश की बेटियों के इस कारनामे से पूरा देश गौरवान्नित महसूस कर रहा है। पीएम मोदी समेत देश की कई दिग्गज हस्तियों ने वुमेंस अंडर-19टीम को जीत के लिए बधाईयां दी हैं, तो वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री भी इस जीत से खासा उत्साहित दिख रही है।

जी हां, बता दें कि ICC द्वारा पहली बार आयोजित महिलाओं अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम इंग्लैंड को हराकर चैंपियन बन चुकी है। ऐसे में पूरा देश बेटियों की इस उपलब्धि का जश्न मना रहा है तो बॉलीवुड इंडस्ट्री कैसे पीछे रह सकती है। मालूम हो कि अमिताभ बच्चन से लेकर अजय देवगन, अभिषेक बच्चन और ईशा देओले जैसे फिल्मी सितारों ने इंडियन वुमेंस अंडर-19टीम को जीत की बधाईयां दी हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने इंडियन गर्ल्स टीम को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है, ‘इंडिया चैंपियंस! क्रिकेट में महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप बनी चैंपियन..ब्रिटिशों को पछाड़ा.. खटिया खड़िया कर दी’।

वहीं अजय देवगन ने टीम इंडिया की जीत पर ट्वीट कर लिखा है…#U19T20WorldCup चैंपियन बनने के लिए क्या क्लिनिकल ऑल राउंड परफॉर्मेंस दी है, लड़कियों को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई. भारत के लिए ये वास्तव में बेहद गौरव का पल है’।

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर BCCI के पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है... ‘अंडर-19विश्व कप जीतने पर हमारी भारतीय महिला टीम को बधाई! आप में से हर एक पर हमें बहुत गर्व है’।

अजय देवगन और अभिषेक बच्चन के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल ने भी इंडियन गर्ल्स टीम को बधाई दी है। एक्ट्रेस ने ट्विटर पर लिखा है, ‘बधाई लड़कियों!शानदार’ ।

 

गौरतलब है कि वुमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप (Women's Under-19 T20 World Cup)का फाइनल मैच बीते रविवार को साउथ अफ्रीका के पोटचेफ्सट्रूम में खेला गया, जहां इंडियन टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकार ये ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

calender
30 January 2023, 01:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो