नेशनल फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड लेते हुए भावुक मिथुन, आंखें हुई नम

National Film Awards 2024 List: कुछ समय पहले ही 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा हुई थी. अब हाल ही में इसका नई दिल्ली में इसका आयोजन हुआ जहां देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पुरस्कार जीतने वाले सभी विनर्स को सम्मानित किया. मिथुन चक्रवर्ती दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड पाकर काफी भावुक हो गए वहीं ऋषभ शेट्टी को कांतारा के लिए सम्मानित किया गया.

JBT Desk
JBT Desk

National Film Awards 2024 List:  कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा, ये खबर आई थी. मनोज बाजपेयी की फिल्म 'गुलमोहर' को भी स्पेशल कैटेगरी में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की गई थी. मंगलवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आयोजन किया गया. 

इस मौके पर अलग-अलग कैटेगरी में नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने वाले सभी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इसमें कई बड़े-बड़े सितारों को ऑवर्ड मिला. जिन्होंने फिल्मी दुनिया जगत में कुछ कर दिखाया है.

ऋषभ शेट्टी ने जीता बेस्ट एक्टर अवॉर्ड

कांतारा साल 2022 की सबसे सफल फिल्मों में से एक है. कन्नड़ भाषा में बनी इस फिल्म ने ओरिजिनल लैंग्वेज के अलावा पैन इंडिया में भी खूब वाहवाही लूटी और बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की. ऋषभ शेट्टी इस फिल्म के मुख्य अभिनेता थे. उन्होंने सिर्फ फिल्म में एक्टिंग ही नहीं की, बल्कि इसके साथ ही उन्होंने निर्देशन की कमान भी संभाली. अब इस फिल्म में उन्हें उनके अभिनय के लिए देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा.

अवॉर्ड लेते हुए भावुक हुए मिथुन 

हिंदी सिनेमा के ओरिजिनल डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती को फिल्मों में काम करते हुए 50 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. साल 1976 में उन्होंने फिल्म 'मृगया' से कदम रखा था. पहली ही फिल्म के लिए अभिनेता को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. आज उन्हें एक बार फिर से यही सम्मान मिला है

calender
09 October 2024, 08:51 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो