अदनान सामी की मां का हुआ निधन, इंडस्ट्री में छाया मातम

Adnan Sami's Mother Passes Away: 90 के दशक के बेहतरीन सिंगर्स में से एक अदनान सामी की मां नौरीन सामी खान का निधन हो गया है. अदनान सामी ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर दी है. अदनान सामी की मां नौरीन सामी खान का 77 साल की उम्र में 7 अक्टूबर को निधन हो गया.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Adnan Sami's Mother Passes Away: फेमस सिंगर अदनान सामी की मां नौरीन सामी खान का निधन हो गया है. इस बात की जानकारी अदनान सामी ने इंस्टाग्राम पर दी. अदनान सामी की मां नौरीन सामी खान का 77 साल की उम्र में 7 अक्टूबर को इंतकाल हो गया. अदनान सामी की मां के निधन की खबर से इंडस्ट्री में मातम छाया हुआ है. 

अदनाम सामी 90 के दशक के बेहतरीन सिंगर्स में से एक हैं. अदनान सामी ने इंस्टाग्राम पर अपनी मां बेगम नौरीन सामी खान के निधन की घोषणा की. उन्होंने उनकी एक तस्वीर साझा की और कहा कि 'वह एक अविश्वसनीय महिला थीं जिनकी बहुत याद आएगी.' अदनान ने अपने फैंस और फॉलोअर्स से उनकी दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करने का भी आग्रह किया.

अदनान सामी की मां नौरीन सामी का निधन 

अदनान सामी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "बहुत दुख और खेद के साथ मैं हमारी प्यारी मां बेगम नौरीन सामी खान के निधन की घोषणा कर रहा हूं... हम गहरे दुःख से घिर गए हैं. वह एक अविश्वसनीय महिला थीं, जिन्होंने जिस किसी को भी छुआ, उनके साथ प्यार और खुशी साझा की. हमें उसकी बेहद याद आएगी.' कृपया उनकी दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करें."


पाकिस्तानी थे अदनान के पिता

अदनान सामी का जन्म 15 अगस्त 1971 को लंदन, इंग्लैंड में हुआ था. उनके पिता एक पाकिस्तानी पश्तून थे, जिनकी जड़ें अफगानिस्तान में थीं, जबकि उनकी मां जम्मू की एक भारतीय थीं. 29 जनवरी 2010 को सामी ने रोया सामी खान से शादी कर ली. अदनान और रोया की पहली संतान मदीना सामी खान हैं. 90 के दशक में उन्होंने कई बेहतरीन गाने दिए.

2016 में मिली थी भारतीय नागरिकता

2015 में, उनका पाकिस्तानी पासपोर्ट समाप्त होने के बाद, सामी ने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था. जनवरी 2016 में उन्हें भारतीय नागरिकता प्रदान की गई.

पद्म श्री से हैं सम्मानित 

अदनान सामी भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री के भी प्राप्तकर्ता हैं. उन्हें 2021 में नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. 

calender
07 October 2024, 11:02 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो