ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का होगा ग्रे तलाक? जानिए कैसे होता है ये Divorce

Aishwarya And Abhishek Bachchan Are Getting Grey Divorce: अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय इन दिनों खूब चर्चा में बने हुए हैं. दोनों के बीच हो रही नई अनबन को लगातार नई हवा मिल रही है. कहा जा रहा है कि अब दोनों ग्रे डिवोर्स लेने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं कि आखिर ये बातें कितनी सच हैं और आखिर ग्रे-डिवोर्स क्या होता है.

JBT Desk
JBT Desk

Aishwarya And Abhishek Bachchan Are Getting Grey Divorce: पिछले कुछ दिनों से अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय लगातार खबरों में बने हुए हैं. कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के बीच अनबन चल रही है. कुछ दिन पहले अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर ग्रे तलाक को लेकर एक पोस्ट लाइक किया था. इसके बाद ऐश्वर्या राय और अभिषेक के तलाक की चर्चा होने लगी. ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार के साथ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल नहीं हुई थीं. ऐश्वर्या राय अपनी बेटी आराध्या बच्चन के साथ अनंत की हर रस्म में शामिल हुईं. हालांकि, अनंत की शादी में बच्चन परिवार के साथ अमिताभ बच्चन और जया की बेटी श्वेता बच्चन भी पहुंचीं.

पिछले कुछ दिनों से ऐसा कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के तलाक की वजह श्वेता हैं. कुछ दिनों पहले ऐश्वर्या राय ने जलसा बंगला छोड़ दिया था. वह अपनी बेटी के साथ अपनी मां के घर रहने चली गयी. ऐश्वर्या को श्वेता बच्चन का जलसा बंगले में रहना पसंद नहीं है.

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन लेंगे ग्रे तलाक 

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को ग्रे तलाक मिलेगा. ग्रे तलाक को लेकर सोशल मीडिया पर यही पोस्ट अभिषेक को भी पसंद आई.  लोग शादी के 10 से 15 साल बाद तलाक ले लेते हैं. वर्तमान समय  में बढ़ती उम्र में भी तलाक की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. हालांकि यह चलन दूसरे देशों में ज्यादा है लेकिन अब यह धीरे-धीरे भारत में भी बढ़ रहा है. इसे ग्रे तलाक कहा जाता है. 

क्या होता है ग्रे तलाक

इसमें लोग 40 या फिर 50 साल की उम्र के बाद एक-दूसरे से तलाक लेते हैं. लंबा वक्त एक-दूसरे के साथ बिताने के बाद कपल्स अलग होने का फैसला लेते हैं. तब तक बच्चे भी बड़े हो चुके होते हैं. जीवन दशकों एक साथ बिताने, बच्चों का पालन-पोषण करने के बाद बुजुर्गावस्था में अलग होकर फिर से एक नई जिंदगी की शुरुआत करना काफी मुश्किल होता है. ग्रे डिवोर्स को सिल्वर स्प्लिटर्स या डायमंड तलाक भी कहा जाता है. काफी हद तक ग्रे हेयर या सफेद बालों को जोड़कर संदर्भित किया जाता है, जो अक्सर 40-50 की उम्र के बाद कॉमन होता है. ग्रे डिवोर्स पश्चिमी देशों में काफी चलन में है. यह कोई नया ट्रेंड नहीं है और इसके मामले दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहे हैं.

कैसा रहा ऐश्वर्या और अभिषेक का रिश्ता

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी 2007 में हुई थी. अभिषेक बच्चन से शादी करने से पहले ऐश्वर्या राय सलमान खान को डेट कर रही थीं. सभी ने सोचा था कि उनकी शादी हो जाएगी. हालांकि इनका ब्रेकअप बहुत ही ख़राब तरीके से हुआ था.

calender
24 July 2024, 05:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!