अमिताभ बच्चन से लेकर जॉन अब्राहम तक, इन सेलेब्स ने करवाया है अपने बॉडी पार्ट और आवाज का इंश्योरेंस

Amitabh Bachchan: फिल्म जगत में अमिताभ बच्चन की पहचान एक महानायक के रूप में होती है. अपनी आवाज और अपनी दमदार एक्टिंग से लोग को दिवाने बनाने वाले बिग बी इन दिनों अपनी फिल्म कल्कि को लेकर खूब सुर्खियों में बने हुए हैं. ये फिल्म लोगों को खूब पसंद आ रही है. इस बीच आज हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जिसको सुनकर आप चौंक जाएंगे. तो चलिए जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड की दुनिया बहुत अनोखी है जहां अक्सर सेलेब्स के बारे में रोचक किस्से सुनने को मिलते हैं. इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार हैं जो अपनी बॉडी, स्माइल, आवाज, खूबसूरती और अदाओं की वजह से मशहूर है लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि, बिग बी से लेकर जॉन अब्राहम, प्रियंका चोपड़ा समेत कई स्टार अपनी आवाज और बॉडी पार्ट का  इंश्योरेंस करवाया है. ये सुनकर आपको हैरानी होगी लेकिन ये सच है. बॉलीवुड के फेमस स्टार्स ने अपनी प्रॉपर्टी, ज्वैलरी और कार के साथ-साथ अपने शरीर के अंगों का भी बीमा करवाया हुआ है तो चलिए जानते हैं कि, इस लिस्ट में कौन कौन सितारे शामिल हैं और इन्होंने ऐसा क्यों किया है.

ज्यातर लोग अपनी कार, ज्वैलरी, प्रॉपर्टी, अपना जीवन या हर वो बेशकीमती चीज़ जिसे खो जाने का डर होता है उसका इंश्योरेंस कराते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्रॉपर्टी या सामान का नहीं, बल्कि अपने बॉडी पार्ट्स का ही इंश्योरेंस करा लिया है.

1. अमिताभ बच्चन
 

1. अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की एक्टिंग के दिवानों की कोई कमी नहीं है साथ ही उनकी आवाज की तो बात ही कुछ और है. उनकी आवाज उनकी पर्सनालिटी में जादू सा कर जाती है. फैंस को अमिताभ बच्चन की आवाज सुनना काफी पसंद है ऐसे में बिग बी को भी अपनी आवाज की कीमत पता है. यही वजह है कि, उन्होंने अपनी आवाज का इंश्योरेंस करवा लिया है. दरअसल, उन्होंने ये कदम तब उठाया जब एक गुटखा ब्रांड ने उनकी आवाज का इस्तेमाल अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिया किया था. उस दौरान उन्होंने गुस्सा जाहीर करते हुए कहा था, 'मैं न तो धूम्रपान करता हूं न ही इसे बढ़ावा देता हूं. इसके बाद ही उन्होंने अपनी आवाज को कॉपीराइट कर दिया था ताकि उनकी आवाज का कोई दुरुपयोग न करें.

john
 

2. जॉन अब्राहम

इस लिस्ट में जॉन अब्राहम का भी नाम है. जॉन अब्राहम अपने चार्मिंग बॉडी के लिए काफी मशहूर हैं. फिल्म दोस्ताना में एक गाने के दौरान उन्होंने बम्ब को फ्लॉन्ट किया था तब से वो अपनी बॉडी को लेकर चर्चा में आए. उसके बाद से ही उन्हें काफी पसंद किया जाता है. इस फिल्म के बाद ही जॉन को एहसास हुआ कि उनके शरीर का ये हिस्सा कितना किमती है इसलिए उन्होंने इसका  इंश्योरेंस करा लिया. जॉन ने 2010 में अपने बम का 10 करोड़ रुपये का इंश्योरेंस कराया था. बता दें कि, जॉन की पर्सनालिटी पर केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी दिवाने हैं.

प्रियंका
 

3. प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग से जलवा बिखरेने वाली प्रियंका चोपड़ा भी अपनी बॉडी पार्ट का इंश्योरेंस कराया है. प्रियंका की सेक्सी लिप्स और दिलकश स्माइल लोगों को खूब पसंद आती है. उनके परफेक्ट सेट दांत और सेक्सी लिप्स के कॉम्बिनेशन वाली स्माइल वाकई किलर है और ये एक्ट्रेस को भी पता है इसलिए उन्होंने अपनी स्माइल का इंश्योरेंस कराया है. प्रियंका ने अपनी पाउटी स्माइल का कॉपीराइट करवाया हुआ है ऐसे में अगर कोई सर्जरी करवाकर उनकी स्माइल को कॉपी करेगा तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

सनी देओल
 

4. सनी देओल

सनी देओल अपनी आवाज और बोले गए डायलॉग को लेकर काफी मशहूर है. वैसे तो उनका एक डायलॉग ढाई किलो हाथ काफी फेमस है लेकिन उन्होंने अपनी आवाज और डायलॉग डिलीवरी की स्टाइल की इंश्योरेंस कराया है. अक्सर लोग सनी पाजी डायलॉग को कॉपी करते है लेकिन, एक बार सनी देओल काफी गुस्से में आ गए थे और उन्होंने कहा था, 'मुझे इस बात पर आपत्ति नहीं है कि लोग मेरी आवाज की नकल करते हैं, लेकिन उन्हें सीमाएं पता होनी चाहिए.

calender
29 June 2024, 10:12 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो