अनंत और राधिका की शादी से पहले गरीबों के लिए बड़ी खबर, इस दिन होगा सामूहिक विवाह

Anant and Radhika wedding: अनंत और राधिका की शादी को हमेशा के लिए यादगार बनाने में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. ऐसे में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ शादी से पहले  गरीब और वंचित लोगों के लिए सामूहिक विवाह समारोह आयोजित करेंगे. 

JBT Desk
JBT Desk

Anant and Radhika wedding: अनंत अंबानी और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट 12 जुलाई 2024 को शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं. अंबानी परिवार इस शादी को हमेशा के लिए यादगार बनाने में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. ऐसे में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ शादी से पहले  गरीब और वंचित लोगों के लिए सामूहिक विवाह समारोह आयोजित करेंगे. 

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के विवाह पूर्व समारोह के हिस्से के रूप में, 2 जुलाई को शाम 4:30 बजे पालघर के स्वामी विवेकानंद विद्या मंदिर में वंचितों का सामूहिक विवाह आयोजित किया गया है."

12 जुलाई को होगी अनंत- राधिका की शादी 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे.  मेहमानों को 'सेव द डेट' निमंत्रण मिलना शुरू हो गया है, जो एक पारंपरिक लाल और सुनहरा कार्ड है, जिसमें तीन दिवसीय समारोह के कुछ विवरण का खुलासा किया गया है. 

शादी की रस्में 12 जुलाई से शुरू होंगी.  पहला समारोह शुभ विवाह या शादी समारोह होगा.  ड्रेस कोड  'इंडियन फॉर्मल'  है. 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद का दिन होगा.  14 जुलाई को ग्रैंड रिसेप्शन होगा. उसी के साथ ड्रेस कोड की बात करें तो इस शानदार रॉयल शादी के लिए ‘इंडियन फॉर्मल’ ड्रेस कोड तय किया गया है, तो 14 जुलाई को मंगल उत्सव यानी रिसेप्शन के दिन लिए ड्रेस कोड ‘इंडियन चिक’ रखा गया है.  वहीं शादी से पहले हाल ही में अनंत-राधिका के लिए क्रूज पर एक शानदार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसकी तस्वीरें और वीडियो अब तक सामने आ रही हैं. 

शादी का निमंत्रण देने काशी विश्वनाथ पहुंची थी नीता अंबानी

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का निमंत्रण इस महीने की शुरुआत में ही बंटना शुरू हो गया था, जब रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष और संस्थापक नीता अंबानी ने निमंत्रण पत्र देने और भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर का दौरा किया था.  उन्होंने दर्शन के बाद मीडिया से कहा, "मैंने अभी-अभी बाबा भोलेनाथ के दर्शन किए हैं.  मैं बहुत धन्य महसूस कर रही हूं. हिंदू परंपरा के अनुसार, हम सबसे पहले भगवान का आशीर्वाद लेते हैं.  मैंने बाबा को शादी का निमंत्रण दिया है. मैं बहुत खुश हूं.  मैं 10 साल बाद यहां आई हूं.  मैं विकास और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, नमो घाट, सौर ऊर्जा संयंत्र और स्वच्छता को देखकर खुश हूं.  मैं बदलाव देखकर बहुत खुश हूं."

गुजरात में किया था प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आयोजन

इस बीच, इस साल की शुरुआत में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने गुजरात के जामनगर में तीन दिवसीय प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आयोजन किया था और बॉलीवुड के कुछ सबसे बड़े नामों को आमंत्रित किया गया था.  तीनों खान - शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान - ने मंच पर प्रस्तुति दी जबकि रिहाना को विशेष प्रदर्शन के लिए बुलाया गया था.  दिलजीत दोसांझ ने भी अपनी प्रस्तुति से मंच पर धूम मचा दी. 

calender
29 June 2024, 04:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो