किस तरह रची गई थी सलमान खान को मारने की साजिश? चार्जशीट में हुए बड़े खुलासे

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में दाखिल की गई चार्जशीट में कई हैरान कर देने वाला खुलासे हुए हैं. 350 पन्नों पर आधारित इस चार्जशीट में पुलिस ने बताया कि किस तरह इस गैंग ने सलमान खान की हत्या की साजिश रची थी. कौन से हथियारों का इस्तेमाल होने वाला था. साथ ही यह बताया कि लगभग 60-7 लोग सलमान खान पर नजर बनाए हुए थे.

JBT Desk
JBT Desk

Salman Khan: सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग केस में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में जो खुलासे किए हैं वो हैरान कर देने वाले हैं. खबरों में दावा किया जा रहा है कि पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 25 लाख रुपए में सलमान खान की सुपारी ली थी. इसके अलावा इस काम को अंजाम देने के लिए 18 साल कम उम्र के लड़कों को तैयार किया था. नवी मुंबई पुलिस ने 350 पेज की चार्जशीट दाखिल की है. जिसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं. 

चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि लगभग 60-70 लोग इमरान की एक्टिविटीज पर नजर रखे हुए थे. पुलिस ने दावा किया है कि सभी शूटर्स गोल्डी बराड़ और अनमोल बिश्नोई के आदेश का इंतेजार कर रहे थे. जैसे ही इन दोनों की तरफ से आदेश मिलता वैसे ही ये सभी लोग अपने-अपने काम पर लग जाते और किसी बड़ी घटना को अंजाम देते. इसके अलावा अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए ये लोग नए जमाने के हथियार भी खरीदने वाले थे.

जांच अप्रैल की शुरुआत में शुरू हुई जब पनवेल के पुलिस इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे को खान पर योजनाबद्ध हमले के बारे में खुफिया जानकारी मिली. यह पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई ने हत्या को अंजाम देने के लिए अपने गिरोह के सदस्यों को 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी. गिरोह कथित तौर पर 15-16 सदस्यों के साथ एक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से संवाद करता था, जिसमें बिश्नोई का कनाडा में रहने वाला चचेरा भाई अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बरार, अजय कश्यप, विनोद भाटिया, वासपी महमूद खान उर्फ ​​चाइना और रिजवान हसन खान शामिल थे.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों ने सलमान के पनवेल स्थित फार्महाउस, मुंबई के बांद्रा स्थित उनके घर के आसपास के इलाके और फिल्म शूटिंग के लिए उनके द्वारा देखी गई जगहों की रेकी की थी. गिरोह ने विदेश से हथियार लाने की योजना बनाई थी.

मॉडर्न हथियार का इस्तेमाल:

चार्जशीट के मुताबिक AK47, AK92, M16 के अलावा तुर्की में बनने वाले जिगाना हथियार भी खरीदने की तैयारी में थे. यहां यह बात भी जिक्र के लायक है कि इसी तरह के हथियारों से पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर भी हमला किया गया था और अब बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सलमान खान को मारने के लिए भी कुछ ऐसा ही प्लान बनाया गया था. चार्जशीट के मुताबिक इस गैंग ने अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच सलमान खान को मारने की साजिश रची थी.

बता दें कि बॉलीवुड के भाई जान यानी सलमान खान के घर (गैलेक्सी अपार्टमेंट) के बाहर 14 अप्रैल की सुबह फायरिंग हुई थी. दिग्गज एक्टर के घर के बाहर फायरिंग होने से पूरा बॉलीवुड हिल गया था. मामले की जांच हुई तो पता चला कि यह फायरिंग सलमान खान के लिए की गई थी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने करवाई थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग काले हिरण मामले के चलते सलमान खान से खफा है और बार-बार उसकी तरफ से धमकियां भी आती रहती है. 

calender
02 July 2024, 09:36 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो