कैटरीना के हाथ पर दिखा ब्लैक पैच, फैंस को सता रही है फिक्र

Katrina Kaif: कैटरीना कैफ हाल ही में कोच्चि में एक नवरात्रि इवेंट में शामिल होने पहुंची. यहां उनकी बाजू पर फैंस ने ब्लैक पैट नोटिस किया है. जिसके बाद उनके फैंस को उनकी सेहत की चिंता सता रही है. एक्ट्रेस को कलिना एयरपोर्ट पर तरुण ताहिलियानी की पीच कलर की साड़ी पहने देखा गया. उनके फैंस को उनका ये ट्रेडिशनल लुक बेहद पसंद आया.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Katrina Kaif: बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के दाहिने बाजू पर फैंस ने ब्लैक पैच स्पॉट किया. जिसके बाद फैंस को उनकी फिक्र सताने लगी है. हाल ही कैटरीना कोच्चि में एक नवरात्रि इवेंट में शामिल होने पहुंची. इस बीच एक्ट्रेस को कलिना एयरपोर्ट पर तरुण ताहिलियानी की पीच कलर की साड़ी पहने देखा गया. उनके फैंस को उनका ये ट्रेडिशनल लुक बेहद पसंद आया.

कैटरीना कैफ मुंबई के कलिना एयरपोर्ट पर फेस्टिव लुक में बेहद खूबसूरत नजर आईं.हालांकि उनकी बाजू पर लगे ब्लैक पैच ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. फैंस को कैटरीना की फिक्र हो रही है. फैन्स ने उनकी सेहत को लेकर सवाल कर रहे हैं. फैंस पोस्ट पर कमेंट कर रहे हैं कि क्या कटरीना ठीक हैं?, ऐसा लग रहा है कि ये मेडिकल पैच है, कहीं कटरीना को डायबिटीज तो नहीं?

कैटरीना के हाथ पर दिखा ब्लैक पैच

दरअसल, कैटरीना ने अपनी बांह पर अल्ट्राह्यूमन का हेल्थ मॉनिटर पहना हुआ है. एम1 ग्लूकोज मॉनिटरिंग रियल टाइम में शरीर में ग्लूकोज के स्तर को ट्रैक करने में मदद करता है. इससे खाए जाने वाले खाने और हमारी लाइफस्टाइल के प्रभाव को तुरंत जानने में मदद मिल सकती है.

कैसे काम करता है मॉनिटर पैच?

मॉनिटर पैच मधुमेह से पीड़ित लोगों को बार-बार उंगली चुभाने की आवश्यकता के बिना पूरे दिन उनके ब्लड शूगर लेवल को ट्रैक करने में मदद करता है. इसमें एक छोटा सेंसर होता है जो त्वचा के ठीक नीचे, आमतौर पर बांह या पेट पर रखा जाता है.

मॉनिटर पैच में सेंसर शरीर की कोशिकाओं को घेरने वाले तरल पदार्थ में चीनी की मात्रा पर, आमतौर पर हर कुछ मिनट में लगातार अपडेट करता है. रोगी स्मार्टफोन या अन्य छोटे उपकरण पर रियल टाइम  में अपने ब्लड शूगर की रीडिंग देख सकता है.
 

calender
05 October 2024, 05:45 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो